कई जगह पाईप लाईन लीकेज से पानी हो रहा बर्बाद : पुल निर्माण बन्द होने से यातायात व्यवस्था ठप

राजस्थान-सादड़ी| नगर पालिका क्षेत्र में गतवर्ष अधिक बारिश के कारण रणकपुर रोड पर मघाई नदी पर बने दो पुल क्षतिग्रस्त हूए थे व रोड व अन्य पुलों को भी क्षति पहुची थी। एक सप्ताह से अधिक समय तक मेंन रोड बन्द रहा था, उस समय PWD द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था कर नदी मे से रास्ता निकाल यातायात चालु किया था।
नगर पालिका पूर्व उपाध्यक्ष सुरेश पूरी गोस्वामी ने कहा कि अधिकारियों की शिथिलता के कारण पूर्व सरकार में भी कार्य प्रारम्भ करने में देरी हुई । फिर कार्य प्रारम्भ हो गया लेकिन चुनाव के बाद कॉग्रेस की सरकार आते ही पुल निर्माण का कार्य बन्द हो गया जिससे वाहनों पर्यटकों, राहगिरों को भारी परेशानी हो रही है।

एक महिने से अधिक समय से बन्द पडा है निर्माण कार्य।

रोड बन्द कर नदी के अन्दर से जो बाईपास दिया गया है वो भी खतरे से खाली नही

पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष सुरेश पूरी गोस्वामी ने कहा कि जहा एक ओर पानी का इतना अभाव है वही सादड़ी नगर पालिका क्षेत्र सादड़ी में जगह जगह पानी की पाईप लाईन लीकेज है लेकिन पीएचईडी विभाग की नजर अंदाजी की वजह से प्रतिदिन लाखो लीटर पानी व्यर्थ नाले व नदियों में बह रहा है।
होटल किंग एबोंड के पास एक तरफ PWD ने पुल निर्माण के नाम पर रोड बन्द कर दिया वही दुसरी तरफ बाई पास रोड पर PHED द्वारा नगर में पानी सप्लाई की मेंन पाईप लाईन 15 दिनों से लिकेज होने से रोजाना लाखों लीटर पानी व्यर्थ में बह रहा है व अस्थाई बाईपास रास्ता भी क्षतिग्रस्थ हो गया है रास्ते में खड्डे पड़ गये है व छोटे बडें वाहन निकलने में भारी परेशानी हो रही है एवम दुर्घटनाए घटित हो रही है।
इस वर्ष बारिश कम होने से नगर के पेयजल सप्लाई के लिये बना नलवाणिया बांध एवम रणकपुर बांध नही भर पाएं , रणकपुर बांध का पानी किसानों को सिचाई के लिये नही देकर पीने के लिये रिर्जव रखा है।
जिम्मेदार अधिकारी कोई संतुष्ट जवाब नही दे रहे है न ही कार्य हो रहा है।
नगर पालिका पूर्व उपाध्यक्ष ने बताया कि यदि सरकार व प्रशासन अगर तीन दिन में कार्य प्रारंभ नही किया तो निर्माणाधिन पुल के पास रास्ता जाम कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होगी ।

पत्रकार दिनेश लूणिया सादड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।