ऐसी विकास की गंगा कभी नही देखी : केन्द्रीय मंत्री पीपी चौधरी

पाली/राजस्थान। केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी ने अपने संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यो का लोकार्पण कर जनसमस्याएं सुनी।
केन्द्रीय राज्य विधि व न्याय और कॉरपोरेट कार्य मंत्री पीपी चौधरी ने लगातार जनसम्पर्क अभियान करते हुए पाली लोकसभा क्षेत्र की देसूरी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत वार मोरखा, मांडीगढ़ , गुड़ाजाटान,दुदापुरा,घाणेराव,दादाई में विभिन विकास कार्यो का लोकार्पण किया और जनसुनवाई कर आमजन की समस्याओ का समाधान किया। दौरे के दौरान ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए चौधरी ने कहा कि देश आजाद हुए 70 साल से अधिक हो गए लेकिन आम आदमी आज भी बिलजी, पानी और रोड़ की समस्याओं से जुंझ रहा है। चौधरी ने पिछले चार साल से आम लोगों में उम्मीद जगी है इसलिए किसान, गरीब अपनी मांग लेकर हमारी सरकार से मांग कर रहा है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात को जानते है इसलिए उन्होंने 2022 तक सभी को अपना घर औऱ हर ग्राम पंचायत पक्की सड़क से जोड़ने का वादा किया है। चौधरी ने कहा अगर मोदीजी ने वादा किया है तो पूरा भी होगा। चौधरी ने अपने जनसम्पर्क के दौरान फसल बीमा योजना,स्वास्थ्य बीमा योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने का आह्वाहन किया। चौधरी ने क्षेत्र की हर समस्या के लिए तत्पर रूप से निपटाने का आह्वाहन किया।

*गुड़ा जाटान में महिलाओं को बांटे गैस चूल्हे*

केन्द्रीय राज्य मंत्री चौधरी ने ग्राम पँचायत गुड़ा जाटान में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओं को गैस चुल्हा अपने हाथ से वितरित किया। इसी तरह चौधरी ने माण्डीगढ़ ग्राम पँचायत में 11 लाख की सोलर स्ट्रीट लाइट व 6 लाख की सांसद निधि सीसी रोड़ व 3 लाख की निधि से बनी डिजिटल लायब्रेरी तथा ग्राम पंचायत गुड़ा जाटान में 10 लाख की सोलर स्ट्रीट लाइट व 5 लाख की सांसद निधि से निर्मित सीसी रोड का लोकार्पण किया। इसी तरह चौधरी ने ग्राम पंचायत दुदापूरा में 8 लाख की सोलर स्ट्रीट लाइट 3 लाख की सांसद निधि से काना पीर में सेड निर्माण व सोडा गाँव मे 5 लाख की सांसद निधि से निर्मित सीसी रोड का लोकार्पण किया।
इसी तरह चौधरी ने सवेरे मुंडारा माताजी मन्दिर में आयोजित समारोह में भाग लिया वहाँ पर राज्य मंत्री भोपाजी ओटाराम देवासी ने चौधरी का स्वागत किया। मोरखा में देवासी ने जनवा समाज के बारिया के कार्यक्रम में भाग लिया।

*जनप्रतिनिधि औऱ प्रशासन भी रहा मौजूद*

राज्य मंत्री चौधरी के साथ जनसम्पर्क अभियान में रानी नगरपालिका अध्यक्ष घीसुलाल चौधरी,सांसद प्रतिनिधि राकेश भाटी, देसूरी प्रधान भैराराम मीणा ,देसूरी मंडल अध्यक्ष कुलदीपसिंह बडौद, नाडोल मंडल अध्यक्ष हिरारालाल, एडवोकेट हीरसिंह मादा,माण्डीगढ़ सरपंच केसाराम डांगी, गुड़ा जाटान सरपंच विक्रमसिंह इंदा,ओबीसी मोर्चा जिला उपाध्यक्ष विजय मरुधर, महामंत्री जयवर्धन रांकावत, सरपंच अधिकारी,पीडब्ल्यूडी, विद्युत विभाग के अधिकारियो सहित सभी जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।
दिनेश लूणिया, राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।