एसडीएम की कार्यवाही से खनन माफियाओं में हडकंप

नानौता(सहारनपुर)- गंगोह मार्ग पर धर्म कांटे के सामने खड़ी दो ओवरलोड खनन से लदी ट्रॉलियों को देखकर एसडीएम का पारा चढ़ गया। उनको देखते ही ट्रैक्टर चालक मौके से फरार हो गए। बड़ी बात यह है कि पकड़ी गए किसी भी ट्रैक्टर पर कोई रजि0 नम्बर अंकित नही था। एसडीएम ने स्थानीय पुलिस को सूचना देकर मौके पर बुलाया और दोनों ट्रॉलियों को सीज करने के आदेश जारी किए। दोनो ट्रॉलियों में 220 कुंतल के करीब वजन पाया गया। काफी देर के बाद मौके पर पहुंचे एक ट्रैक्टर चालक से एसडीएम सुश्री संगीता गौतम ने पूछताछ की। ट्रैक्टर चालक द्वारा जब एसडीएम को कागजाद दिखाए गए तो वें पूरी तरह फर्जी पाए गए। पुलिस दोनो ट्रॉलियों को पकड़कर जंधेड़ी पुलिस चौकी ले गई।

यहां बता दें कि नगर व क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध खनन(बिना कोई वैध प्रपत्र/ओवरलोड) का कारोबार जारी है। एसडीएम रामपुर सुश्री संगीता गौतम का कहना है कि दिवाली के बाद अवैध खनन की रोकथाम के लिए नानौता में टीम बनाई जाएगी, अवैध खनन किसी सूरत में बर्दाश्त नही किया जाएगा। यदि किसी की भी इस मामले में मिलीभगत पाई गई तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कराई जाएगी। उक्त मामले में एसडीएम द्वारा एआरटीओ को भी सूचना दिए जाने की बात कही जा रही है। इस दौरान खनन माफियाओं में हड़कम्प की स्थिति बनी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।