एयरपोर्ट परिसर से 68 वाहनों का चालान

बाबतपुर/वाराणसी-अवैध तरीके से एयरपोर्ट परिसर से संचालित होने वाले डग्गामार वाहनों के खिलाफ शुक्रवार शाम को सीओ पिंडरा सुरेंद्र नाथ यादव के नेतृत्व में बड़ा अभियान चला इस दौरान 68 वाहनों का चालान किया गया जिसमें दो पहिया वाहन भी शामिल रहे। पुलिस की कार्रवाई से टैक्सी चालकों में हड़कंप की स्थिति रही कई टैक्सी चालक व दो पहिया वाहन के लोग वहां से भाग निकले।

एयरपोर्ट पर टैक्सी चालकों की मनमानी और यात्रियों से मानक से अधिक किराया लेने की शिकायत पर फूलपुर पुलिस बाबतपुर चौकी इंचार्ज सीओ पिंडरा के नेतृत्व में अभियान चलाया गया।
पुलिस अधीक्षक यातायात ने स्थानीय थाने को निर्देश दिया था कि डग्गामार वाहनों का एयरपोर्ट परिसर में प्रवेश न हो जिसको सज्ञान में लेते हुए शुक्रवार को बड़ी संख्या में पुलिस एयरपोर्ट पहुंची और वहां डग्गामार टैक्सियों की घेराबंदी की तो भगदड़ मच गई।उल्लेखनीय है की एयरपोर्ट पहुँचने के बाद यात्रियों को टैक्सी चालक बस और ऑटो स्टैंड पर जिस तरह यात्रियों को आवाज देकर बुलाया जाता है उसी प्रकार एयरपोर्ट पर भी डग्गामार वाहन चालक यात्रियों को आवाज़ लगाते इस हरकत से नाराज कई विदेशी पर्यटक शिकायत भी कर चुके है ऐसे वाहन चालक यात्रियों को उनके गंतव्य तक छोड़ने के लिए टैक्सी चालक मनमाना किराया वसूलते हैं।बताते चले की एयरपोर्ट पर टैक्सी सेवा देने वाली दो एजेंसी है जो यात्रियों को टैक्सी सुबिधा देती है एक प्रीपेड है जो यातायात विभाग के सहयोग से चलता है दूसरा एयरपोर्ट टैक्सी है जो एयरपोर्ट ऑथिरिटी ठेकेदार के माध्यम से चलवाता है इसके अलावा दर्जनों अनाधिकृत टैक्सी एयरपोर्ट से संचालित होती है उन्ही अनधिकृत टैक्सियों के खिलाफ देर शाम अभियान चला |
चेकिंग के दौरान बिना हेलमेट और तीन सवारी बाइक का भी चालान किया गया |

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।