एमएलसी पर लगा वीडीए अफसर से मारपीट का आरोप: थाने पहुंचा मामला

वाराणसी- भेलूपुर थाना क्षेत्र में अतिक्रमण को हटाने के लिए पहुंचे वीडीए के जोनल अधिकारी के साथ अतिक्रमणकर्ताओ के समर्थन में पहुंचे भाजपा एमएलसी मारपीट किया। इस पर नाराज़ वीडीए के अधिकारी व कर्मचारी भेलूपुर थाने पहुँच गये। वहीं मामले की सूचना पर स्थानीय भाजपा रोहनिया विधायक थाने पर पहुंचकर नाराज दोनों पक्षों से बातचीत की।
वही वीडीए के अधिकारियों ने आरोप लगाया कि भेलूपुर थानाक्षेत्र के रविन्‍द्रपुरी में डॉक्टर विनोद गुप्‍ता की क्‍लीनिक के एक हिस्‍से को अवैध अतिक्रमण के रूप में पाया गया। इसपर जब हम लोग इसे गिराने पहुंचे तो एमएलसी केदारनाथ सिंह ने समर्थकों के साथ हमसे मारपीट और धक्का मुक्की की।
वहीं एमएलसी केदारनाथ सिंह ने उलटे वीडीए अधिकारियों और कर्मचारियों पर आरोप लगते हुए कहा कि डॉक्टर विनोद गुप्ता के साथ मारपीट करके उन्हें घर में बंद कर दिया गया था।
इस संबंध में वीडीए के जोनल अधिकारी अविनाश कुमार ने बताया कि रवींद्रपुरी स्थित गोयनका गली में डॉ विनोद कुमार गुप्ता फ्रैक्चर क्लिनिक चलाते हैं। इसका कुछ हिस्सा अतिक्रमण की ज़द में आया था जिसे तोड़ने हम लोग आज यहां आये थे।
हम लोगों ने अभी कार्रवाई शुरू ही की थी कि भाजपा के एमएलसी केदारनाथ सिंह अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे और अभियान रोकने का दबाव बनाने लगे। इसके तुरंत बाद ही उनके समर्थकों ने हमारे साथ धक्का मुक्‍की शुरू कर दी और हमारे साथ हाथापाई की गयी।
इस बारे में एमएलसी केदारनाथ सिंह ने बताया कि डॉ विनोद कुमार गुप्ता एक प्रमुख समाजसेवी व जाने-माने डॉक्टर हैं। कुछ दिन पूर्व में विधायक रविन्द्र जायसवाल के साथ हमने इस बारे में वीडीए को यथास्थिति से अवगत करवा दिया था। उसके बाद भी आज वीडीए के कर्मचारी यहाँ आये और डाक्टर को मारपीट के उनके घर में बंद कर अतिक्रमण तोड़ने लगे, जिसकी सूचना हमें मिली तो हम लोग यहाँ आये और कार्य रुकवा दिया गया।
वहीं जब एमएलसी से हाथापाई और अधिकारी को थप्पड़ जड़ने की बात पूछी गयी तो उन्होंने सिरे से इस आरोप को खारिज कर दिया। उन्‍होंने कहा कि किसी को भी कोई थप्पड़ नहीं मारा गया है और ना ही किसी अधिकारी से धक्का-मुक्की हुई है। अलबत वीडीए के अधिकारियों ने डाक्टर से मारपीट की है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।