एक दिवसीय साक्षरता संघर्ष संयुक्त मोर्चे का धरना प्रदर्शन सम्पन्न

बिहार : समस्तीपुर: बिहार राज्य साक्षरता संघर्ष संयुक्त मोर्चा का जिला मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। साक्षरता संघर्ष संयुक्त मोर्चा के बैनर तले साक्षर भारत के साक्षरता कर्मियों ने आज सैकड़ो की सांख्या में जुटकर अपने मांगों के समर्थन में जिला मुख्यालय समस्तीपुर में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम किया गया ।धरना प्रदर्शन सभा का अध्यक्षता जिला कला जत्था टीम लीडर रामाश्रय दास ने की । संचालन जय कृष्ण दत ने की । धरना सभा को संबोधित करते हुए कर्मियों ने कहा कि हम साक्षरता कर्मियों को सरकार 07 वर्ष काम कराकर नोकरी से हटा दिया है जो संबैधानिक अधिकारों का हनन है ।
सरकार के इस कर्मचारी विरोधी नीति तथा शोषण के खिलाप संघर्ष जारी रहेगा ।
इनका मांग है कि निदेशक जनशिक्षा बिहार पटना का पत्रांक 1199 दिनांक 7,6,18 को अविलंब किया जाय। एवं राज्य में साक्षरता कार्यक्रम को संचालित किया जाय , साथ ही साथ नियमितीकरण किया जाय तथा 21 माह का बकाए मानदेय एवं कार्यालय व्यय की राशि की मांग कर रहे थे ।
साक्षरता कर्मियों को आह्वान किया गया है कि इतिहासिक पदयात्रा राजगीर से राज्य भवन पटना 20 जुलाई से 24 जुलाई को सफल बनाया जाय।
सभा में संजय कुमार, राकेश कुमार, रजनीश कुमार, मुकेश कुमार, अजित कुमार, दीपक कुमार हरिवंश कुमार, भोला प्रसाद अनिल कुमार, विपिन कुमार, नवनीत कुमार, पवन कुमार, टुनटुन कुमार नूतन कुमारी,पूनम कुमारी इत्यादि अनेकों साक्षरता कर्मी धरना स्थल पर उपस्थित थे ।

-नसीम रब्बानी पटना बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।