उप मुख्यमंत्री सुनेंगे जनता की समस्यायें

कानपुर – उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तीन मई को शहर में रहेंगे। वे किसी एक गांव में रात्रि प्रवास करेंगे और जनता की दिक्कतें जानकर उन्हें दूर कराएंगे। वे किस गांव में जाएंगे, यह खुद उन्हें ही तय करना है। माना जा रहा है कि वे ग्राम स्वराज योजना के तहत चयनित 46 गांवों में से ही किसी एक का चयन करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के इस कदम को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों और अफसरों से कहा है कि वे गांवों में रात्रि प्रवास करें और वहां की समस्याओं को समझकर उसका निस्तारण करें। इस संबंध में शासन स्तर से आदेश निर्गत कर दिया गया है। अब उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी कानपुर के गांव में रुकने की सहमति दे दी है। उप मुख्यमंत्री कार्यालय से कार्यक्रम की जानकारी डीएम सुरेंद्र सिंह को दी गई है। ऐसे में तैयारियां शुरू हो गई हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों के आवंटन, सौभाग्य योजना के तहत बिजली व उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन की जानकारी लेंगे। राशन कार्ड, विधवा, वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांग पेंशन योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा करेंगे। उप मुख्यमंत्री ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे।

-हिमांशु सचान के साथ आकाश रावत की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।