उत्तराखंड : लैंसडाैन विधायक दलीप रावत ने दिए 8 लाख रूपये गुजडू गढ़ी मंदिर जिर्णोद्वार के लिए

उत्तराखंड – जनपद पाैडी गढ़वाल के गुजडू गढ़ी को पर्यटक क्षेत्र घोषित करने की मुहिम में गढ़ जन शक्ति संगठन द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी किनगोडीखाल से शोभा यात्रा और महिलाओं द्वारा कलश यात्र निकली जो गुजडू गढ़ी तक गई ।

इस उपलक्ष मे मुख्‍य अतिथि लैंसडोन विधायक दलीप रावत को एक ज्ञापन सौपा गया और अनुरोध किया गया की गुजडू गढ़ी को पर्यटक क्षेत्र धोषित किया जाए और मूुलभूत सुविधायें दी जाए। त‍था स्‍थानीय समस्‍याओं से अवगत कराया गया। तथा संस्‍था की उपाध्‍यक्ष रखे उत्तराखंड राज्‍य निर्माण आंदोलन कारी देव सिंह नेगी को श्रृंद्वांजली दी गई।

विधायक दलीप रावत द्वारा संगठन को 8 लाख मंदिर निर्माण के लिए स्‍वीकृत करने की घोषणा की गई तथा सरकार द्वारा क्षेत्र को पर्यटक क्षेत्र घोषित करने मे मुख्‍यमंत्री द्वारा बात करने का वायदा किया । शोभा यात्रा मे स्‍थानीय गांव के सभी लोग ढोल नगारों के साथ किनगोडी खाल मे एकत्र हुए और वहां से मुख्‍य अतिथि दलीप रावत द्वारा कलश देकर यात्रा का शुभारंभ किया गया। जिसमे क्षेत्र से 2 हजार लोगो ने हिस्‍सा लिया। गुजडू गढ़ी प्रांगण मे स्‍थानीय महिला मण्‍डल द्वारा कीर्तन भजन का आयोजन किया गया तथा धार्मिक अनुष्‍ठान द्वारा मॉं भगवती की पूजा और श्रृंगार किया गया और भंण्‍डारे का आयोजन किया गया।

साभार : जगमाेहन जिज्ञासु

पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।