उत्तराखंड : नरेंद्रनगर दाेगी पट्टी के कई गाँवों में पानी का संकट

पौड़ी गढ़वाल-उत्तराखंड जनपद टिहरी गढ़वाल के नरेंद्रनगर विकासखंड क्षेत्र के दाेगी पट्टी के (काकडसैण, लोकल, डाबर, बबलाणा, बागी, नाई खेती, बैराईगांव खेतु,सिलकणी एवं पजैयगाव आदी मे पेयजल का संकट छा गया है गर्मी शुरू हाेते ही यहां पर पानी की भारी कमी हाे जाती है।

पिछले सालो तक पेयजल की किल्लत को देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा टैकरो से पेयजल उपलब्ध कराया जाता रहा लेकिन बर्तमान मे जलनिगम मुनि की रेती द्वारा आश्वासन दिया गया था कि जिन गाँव में पेयजल का संकट है सुरजकुण्ड पेयजल पम्पिग योजना से 10 अप्रैल तक वैकल्पिक व्यवस्था कर पानी उपलब्ध कराया जाएगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हो रहा जिससे क्षेत्र में बहुत बड़ी समस्या हो गयी न तो पानी के टैंक लगे और न ही कुछ ब्यवस्था हुई।

सामाजिक कार्यकर्ता सरदार सिंह पुंडीर के अनुसार यहां की स्कूलाें में लोयल, पावकी देवी इन्टर कालेज, महाविधालय लोयल,प्राथमिक विधालय हाईस्कूल लोयल, गुराली धार, नाई खेतु आदि में भी पानी नही है
उत्तराखंड सरकार व यहां के विधायक सुबाेध उनियाल जी से अनुरोध है कि वे इस विकट समस्या का अपने स्तर से समाधान करवाये अन्यथा ग्रामीणों को आंदोलन पर बाध्य हाेना पडेगा।

-पौड़ी से इंद्रजीत सिंह असवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।