उत्तराखंड के जनपद चमोली में लॉक डाउन के चलते गैस की भारी किल्लत

उत्तराखंड/चमोली- पोखरी लॉक डाउन का असर विकाखण्ड पोखरी में व्यापक रुप से देखने को मिल रहा है ऐशे में जहाँ जनता घर से बाहर आने में डर रहे हैं वही दूसरी ओर इंडियन गैस की किल्लत ने लोगो की समस्या को बढ़ा दिया है प्रासासन भले ही गावो में हर प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने की बात का दावा कर रही हो।
लेकिन पोखरी विकाखण्ड के त्रिशूला छेत्र के दर्जनों गाँव सेम ,सांकरी,आलीसाल ,संगुड,नैल ऐथा ,काफलपानी,बागवान,
काण्डई और अन्यगावो मे एलपीजी गैस की सप्लाई नही हो पा रही है गैस एजेंसी देवकी इंडियन गैस नन्दप्रयाग है और कही बार छेत्र के जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों द्वारा इस समस्या से सप्लाई मैनेजर राजेस्वरी कांति को अवगत कराया ,लेकिन पिछले 2 महीने से आपूर्ति अभी तक ठप है जिसमे लोगो को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ऐशे में ग्रामीणों का आवाज उठाना लाजमी है,,
वही भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यछ,वीरेंपाल भंडारी,ने कहा की 2 महीने से गैस की सप्लाई ठप है आम जनता को परेशानिया झेलनी पड़ रही है और उन्होंने प्रसासन से व्यस्था को सुचारू रुप से चलाने की मांग की ,और ऐशे जिम्मेदारी विहीन अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए।।
वही दूसरी और देवकी इंडियन गैस सर्विस की सप्लाई मैनेजर राजेस्वरी कांति ने कहा कि
अगले हफ्ते तक गाँवो में गैस की सप्लाई सुरु की जाएगी,और उन्होंने सड़क टूटे जाने का हवाला दिया ,जिससे बड़ा ट्रक नही जा पाता है, ऐशे में कही न कही अधिकारी सवालों से बचती हुई नजर आयी।
आखिर कब तक गावो में राम भरोसे की व्यवस्था चलेगी।और कब प्रशासन सुध लेगा।।

– संदीप वर्तवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।