उत्तराखंड:सरकारी योजनाएं मात्र दिखावा, क्षुब्ध महिला ने कच्ची शराब उधोग लगाने का किया निर्णय

उत्तराखंड/पौड़ी गढ़वाल- दाे दिन पहले प्रियंका देवी ने मुख्यमंत्री उत्तराखंड व सतपाल जी महाराज पर्यटन मंत्री उत्तराखंड सरकार काे साेशल मीडिया व न्यूज पोर्टल चेनल के माध्यम से व पाेस्ट करके लैटर दिया था गाँव में कच्ची शराब बनाने की भट्टी लगाने के आवेदन पत्र दिया था।
जिसके बाद आेएसडी मुख्यमंत्री अभय सिंह रावत ने प्रियंका देवी को जिला सहकारी बैंक के जनरल मैनेजर साहब से मिलने काे कहा इस पर प्रियंका देवी ने वहां पर अपने पति को भेजा फिर क्या हुआ।
पढ़ें:-

मुख्य विकास अधिकारी दीप्ती सिंह ने महिला के पति को कहा कि बैंक कह रहे हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में लाेन नही मिलता।
कच्ची शराब उद्योग में आया नया माेड:-
प्रियंका देवी की भूमि आरकेटैक के अनुसार बाईस लाख है ।लीगल वकील के अनुसार अठारह लाख रुपये है। ग्रामीण क्षेत्र में आती है सीडीदार खेत है। मकान अपना है जहां उद्योग लगाना है मेन राेड पर है। आैर सबसे पते की बात यह है प्रधानमंत्री राेजगार सर्जन कार्यक्रम के अनुसार ये लाेन लाेन दस लाख तक काेई गारंटी नही।दस लाख से अधिक में केवल मूल निवास की भूमि बंधक रखी जाती है। मुख्य विकास अधिकारी महाेदया कह रही है कि बैंक ग्रामीण क्षेत्र की वजह से न बाेल रहा है। ताे क्या ग्रामीण क्षेत्र के लाेंगाें के लिए सरकारी याेजनायें नही है ।

हमें पता चल गया कि आपका बैंक हमारा उद्योग नही लगने देगा। इस हेतु प्रियंका देवी के उद्योग का उद्घाटन इसी पंद्रह अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन हाेगा ।

चाहे वाे उद्योग कच्ची शराब बनाने का ही हाे:-

प्रियंका देवी का कहना है कि वह अपने इस उधोग के उद्घाटन अवसर पर माननीय महामहिम राज्यपाल महाेदय व प्रधानमंत्री महाेदय भारत सरकार सहित आप सबकाे (मुख्यमंत्री जी पर्यटन मंत्री जी . जिला अधिकारी जी मुख्य विकास अधिकारी जी. आेएसडी मुख्यमंत्री अभय सिंह रावत जी राय सिंह नेगी पी आर वाे सतपाल जी महाराज ) कल उद्घाटन समारोह में आमंत्रित करने के लिए मीडिया के माध्यम से अवगत कराया जायेगा । इसके लिए पंद्रह अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन उद्घाटन समारोह में सादर आमंत्रित हैं।
जाे पहाड का हित चाहतें हाें।जरूर आयें जडें बूटी काेदा तैयार करवा रहें हैं आज शाम तक तैयार हो जायेगी सात दिन में माल की पहली धार शुरू

ब्रांड का नाम आप सुझायें

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।