आशा महेश हिंगड़ परिवार द्वारा निर्मित अस्पताल का लोकार्पण समारोह सम्पन्न

घाणेराव/पाली/राजस्थान-घाणेराव गाव में आज आशा महेश हिंगड़ चैरिटबल ट्रस्ट द्वारा निर्मित मोहनी देवी जुगराज राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय के उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ इस अवसर पर गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया , चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर खण्डेला , पंचायती राज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ऊर्जा राज्य मंत्री पुष्पेंद्र सिंह राणावत,केन्द्रीय विधि मंत्री पीपी चौधरी,कृषि पशुपालन मंत्री प्रभुलाल सैनी,आदि राज्य सरकार के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। सभी राज्य सरकार के प्रतिनिधियों को साफा व माला पहनाकर स्वागत अभिनन्दन किया गया।
इस उद्घाटन समारोह में सादड़ी भाजपा युवा मोर्चा के समस्त कार्यकर्ताओं ने पूरा सहयोग दिया। इस अस्पताल के बन जाने से क्षेत्र वासियो को इलाज के लिए बड़े शहरों के चक्कर काटने से राहत मिलेगी।
*जानकारी के अनुसार सीएससी बनाने में बजट आड़े आया तो ट्रस्ट ने उठाया तीन साल तक संचालन का बीड़ा* चिकित्सालय को सरकार की ओर से पीएचसी से सीएचसी में क्रमोत्रत भी किया गया। ग्रामीणों की समस्याओं एवम सरकार के पास बजट नही होने की स्थिति को देखते हुए ट्रस्ट ने अस्पताल को तीन साल तक गोद लिया जिसमे तीन साल तक चिकित्सालय का समस्त खर्चा यहा तक कि स्टाफ का वेतन भी ट्रस्ट द्वारा वहन किया जाएगा।
एवम इसके अतिरिक्त अस्पताल स्वस्थ्यता के लिये दस साल की जिम्मेदारी भी ट्रस्ट ने ले अस्पताल की दस वर्षों तक सफाई का व्यय उठाने की घोषणा की है।
*यह आधुनिक सुविधा मिलेगी*
अस्पताल में अत्याधुनिक तकनीक से युक्त लेब जिसमे सोनोग्राफी के साथ कई अन्य प्रकार की जांचे होगी,चिकित्सक कॉटेज,आईसीयू वार्ड,एक्सरे,पुरूष महिला वार्ड,लेबर कक्ष, प्राइवेट वातानुकूलित वार्ड,कॉम्फ्रेस कक्ष, डिस्पेंसरी, डायलिसिस सेंटर,ऑपरेशन थियेटर, ऑक्सीजन रूम, आरओ प्लांट,सहित पूरा अस्पताल कैमरे की निगरानी में रहे ऐसी व्यवस्था आशा महेश हिंगड़ चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा की गई है।
– दिनेश लूणिया,राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।