आरएसएस के शिविर में दो हजार से ज्यादा बच्चे कर रहे है प्रतिभाग

उत्तराखंड/देहरादून- उत्तराखंड सरस्वती विद्या मंदिर बाबूगढ़ विकास नगर देहरादून में जनजातीय बच्चों का विशाल शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें 2000 से ढाई हजार बच्चे भाग ले रहे हैं इन सब की देखभाल के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के 249 कार्यकर्ता लगे हुए हैं ।
गौतलब यह है कि आरएसएस द्वारा जनजातीय लोगों को हिंदू धर्म के बारे में जानकारी दी जाती है वह अपने धर्म को संरक्षित करने को प्रेरित किया जाता है इस कार्यक्रम में पूरे उत्तराखंड से कई आरएसएस कार्यकर्ता अपनी सेवाएं दे रहे हैं 1 जून से यह कार्यक्रम 3 जून तक चलेगा जिसमें आरएसएस द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर के सभी स्कूलों से आरएसएस के कार्यकर्ताओं द्वारा इस आयोजन में पूर्ण सहयोग किया जा रहा है। पूरे देहरादून क्षेत्र के उत्तराखंड के अन्य जिलों से भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता जनजातीय संगम कार्यक्रम में अपनी सेवाएं दे रहे हैं जिसमें स्थानीय ग्रामीण व स्थानीय गांव रुद्रपुर केदार वाला विकास नगर धर्मावाला जमुनीपुर भानियावाला एवं अन्य गांव के सभी आरएसएस कार्यकर्ता यहां पर जुड़े हुए हैं यहां पर जो जनजातीय बच्चे आ रखे हैं वह विशेषकर जौनसार बावर क्षेत्र से कोटद्वार भाबर से बुक्सा जनजाति से है।
– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।