आम आदमी पार्टी ने की छोटे व्यापारियों को राहत पैकेज देने की मांग

रुड़की/उत्तराखंड- छोटे व्यापारियों और आम आदमी पार्टी के द्वारा व्यापारी हित मे किये गए प्रदर्शन के दबाव में सरकार द्वारा 10 बजे से 5 बजे तक दुकानें खोलने को भी नाकाफी बताते हुए आम आदमी पार्टी ने चार धाम यात्रा और आर्थिक पैकेज के साथ साथ टैक्स में रियायत को लेकर BJP सरकार से स्थिति स्पष्ट करने की मांग की ।
आप प्रदेश उपाद्यक्ष ओ पी मिश्रा ने कहा की सरकार द्वारा व्यापारिक प्रतिष्ठानो का समय 10 बजे से शाम 5 बजे तक करने का हम स्वागत करते है परंतु यह काफी नही है । पिछला वर्ष कोरोना महामारी से हुए लॉक डाउन से पूरा व्यवसाय ठप्प हो गया था। इस वर्ष पहले कुंभ और फिर चारधाम यात्रा को लेकर व्यपारियो में एक आस जगी थी । परंतु कोरोना की दूसरी लहर ने व्यवसायियो की कमर तोड़ कर रख दी । व्यवसायी बंद पड़ी दुकानों को खोलने और आर्थिक पैकेज के साथ साथ विभन्न प्रकार के व्यवसाइयों को टैक्स में रियायत की मांग कर रहे थे । जो कि जायज मांग है हम व्यपारियो की मांग का समर्थन करते है और दिल्ली की तर्ज पर टेक्सी मैक्सी/ ऑटो/विक्रम चालको को 5000 रुपये आर्थिक सहायता की मांग करते हुए टैक्स में रियायत की मांग करते है।
आप की पूर्व जिलाध्यक्ष हेमा भण्डारी व जिला सचिव अनिल सती ने कहा कि व्यापारी लंबे समय से अलग अलग बैनर तले अपनी मांगों को लेकर मुखर था परंतु सरकार के कानों में जु नही रेंग रही थी । यदि व्यापारी नेता अपने राजनीतिक स्वार्थों से परे गुटों में न बटकर एक होकर व्यपारियो के हितों के लिए लड़ता तो आज व्यापारियों को यू संघर्ष न करना पड़ता ।
जिला संगठन सचिव नवीन मारिया ने कहा की दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 18 वर्ष और इससे अधिक की आयु वर्ग के लोगो के लिए फ्री टीकाकरण की मांग की थी। जिसे देर से ही सही केंद्र सरकार को मानना ही पड़ा । अरविंद सरकार की योजनाओं को केंद्र सरकार ही नही बल्कि अन्य राज्यो की सरकार भी अपने राज्यो में लागू कर रही है दिल्ली मॉडल आज देश मे ही नही अपितु पूरे विश्व मे अपनी छाप छोड़ रहा है।
रुड़की जॉन सचिव दुष्यंत mharathi व संगठन मंत्री पिरान कलियर ब्रहम सिंह धीमान ने कहां की जिन राज्यो में डबल इंजन की सरकार है वहाँ की ही जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल पाता। आज उधोग धंधा व्यापार सब चौपट हो गया है सरकार को आर्थिक पैकेज का एलान करने के साथ साथ चारधाम यात्रा को लेकर अपनी स्तिथि स्पस्ट करनी चाहिए ।और व्यपारियो पर दर्ज हुए मुकदमे वापिस होने चाहिए।
उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी जनहित के मुद्दों पर लगातार सक्रियता के साथ जनता के बीच जाकर उत्तराखंड की बीजेपी सरकार पर दबाव बनाए हुए है और आप के दबाव में BJP को अपने संगठन व सरकार में कई बदलाव करने पड़े तथा एक बार फिर आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन के दबाव में बाजार खोलने का फैसला लिया गया है अच्छा होता ठीक उत्तराखंड की बीजेपी सरकार अपने विवेक से जनहित में फैसले लेती और लोगों को राहत पहुंचाती परंतु उत्तराखंड में बीजेपी और कांग्रेश दोनों ही पार्टियों की सरकारें उत्तराखंड का विकास करने में सफल रही और जनता को बेवकूफ समझ कर वह बनाकर अपना हित साधने में लगे रहे जिसका नतीजा है कि उत्तराखंड के मतदाता व जनता दोनों ही पार्टियों से निराश होकर उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का मन बना चुकी है और आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।