आपसी सौहार्द एंव भाई चारे के साथ मनाया जा रहा ईद का त्यौहार: चप्पे चप्पे पर तैनात रहा पुलिस बल

*लाॅक डाऊन का भी कराया जा रहा सख्ती के साथ पालन ।

मुजफ्फरनगर – जनपद मुज़फ्फरनगर में ईद पर्व को लेकर जहां बीती देर शाम से ही पुलिस की चौकसी कड़ी देखी गई तो वहीं आज सुबह से ही जिले के वरिष्ठ अधिकारीयों ने पैदल भर्मन एंव सड़कों पर निकलकर मुस्लिम बहुल क्षत्रों का निरीक्षण किया तो वहीं लोगों से अपने अपने घरों में ही रहकर ईद का त्यौहार मनाने की अपील की।

दरअसल मामला जनपद मुज़फ्फरनगर का है जहां आज एक तरफ ईद का त्यौहार है तो वहीं दूसरी तरफ साप्ताहिक लोक डाउन यानि शनिवार का दिन भी है पुरे प्रदेश के साथ ही जनपद में भी 55 घण्टे शनिवार और रविवार का लोक डाउन रहता है ।

जिला पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारियों के सामने दो चुनोतियाँ एक साथ देखी गई एक तरफ लोक डाउन का पालन तो वहीं दूसरी तरफ ईद का त्यौहार सकुशल संपन्न कराना जिसके लिए जिले के दोनों अधिकारीयों ने बीते दिन से ही कमर कस ली थी।

जिसका आज परिणाम भी सुखद रहा जहां एक तरफ सुबह ईद का त्यौहार नमाज आदि संपन्न हुई तो वहीं दूसरी तरफ सड़कों पर हर चौक चौराहों पर पुलिस बल तैनात रहा और लोक डाउन का सख्ती के साथ पालन कराया गया यहां तक की खुद जिले के दोनों अधिकारीयों ने शहर भर में भरमन भी किया वहीं साथ ही साथ ड्रोन कैमरों से भी शहर भर की निगरानी देखी ।

तो वहीं शहर के तीनो थाना क्षेत्रों की जिम्मेदारी नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार एंव एस पी सिटी सतपाल अंतिल , सीओ सिटी हरीश भदौरिया एंव सीओ नई मंडी के हाथों में रही जो गाड़ियों में घूमकर क्षेत्रों का निरीक्षण एंव भरमन पर रहे ।

शहर के हर चप्पे चप्पे पर पुलिस रही मुस्तैदी के साथ तैनात यहां ईद की नमाज के दौरान पुलिस डयूटी की भी चेकिंग की गई और सोशल डिस्टेंस एवं आपसी शांति पूर्ण माहौल में ईद मनाने की लोगों से अपील भी की गई।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।