आदमखोर कुत्तों के हमले में फिर दो मासूम हुए शिकार

सीतापुर- यूपी के सीतापुर जिले में आदमखोर कुत्तों का आतंक जारी है। ताजा मामला खैराबाद थाना क्षेत्र के भगौतीपुर गांव का है। यहां कुत्ते ने 8 वर्षीय बच्चे पर हमला करके गंभीर रूप से घायल कर दिया है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीते 12 घंटों के अंदर कुत्तों ने दो मासूम बच्चों पर हमला करके घायल किया है।

जानकारी के मुताबिक, आदमखोर कुत्तों ने अब तक करीब 12 बच्चों की जान ले ली है। बच्चों की जान जाने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में आया है। कुत्तों को गोली मारने के साथ ही उन्हें पकड़कर उनकी नसबंदी की जा रही है। इसके बाद उन्हें जंगल में ले जाकर छोड़ दिया जा रहा है। अब तक 35 कुत्तों को पकड़ा जा चुका है।

इतना ही नहीं पुलिस ड्रोन और नाइट विजन कैमरों से इलाके में नजर रख रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने पशु पालन विभाग की मदद से कुत्तों के आदमखोर होने पर रिसर्च भी करा रहा है। क्योंकि ये हैरानी की बात है कि लोगों के बीच रहने वाले कुत्ते कैसे आदमखोर हो गए। इसके लिए पशु पालन विभाग की टीम लखनऊ से जाएगी।

बताते चलें कि पहली वारदात सीतापुर कोतवाली के गुजर ग्राम सभा के पीरपुर और बुढाना गांव में हुई। यहां आदमखोर कुत्तों ने दो बच्चों पर हमला बोल कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल बच्चों को इलाज के जिला अस्पताल में लाया गया, जहां उपचार के दौरान एक 10 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई।

-सीतापुर से सुशील पांडेय की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।