आज खुलना था स्कूल लेकिन यह स्कूल आज भी रहा बंद

सेउता/ सीतापुर- कोरोना कॉल के लंबे इंतजार के बाद बुधवार को स्कूल खोलने का आदेश दिया गया था। शिक्षा विभाग में शिक्षकों को समय से पहुंचकर विद्यालय में पठन-पाठन कराने की हिदायत दी गई थी। इसको लेकर बेसिक शिक्षा विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार विद्यालय खोलने के आदेश दिए गए थे।
लेकिन विकासखंड रेऊसा में उच्च माध्यमिक विद्यालय गुडरूवा देवरिया में अध्यापक शिक्षा विभाग के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे हैं , यह स्कूल बुधवार को भी बंद पाया गया ,यहां पर कोई भी अध्यापक उपस्थित नहीं था। इस स्कूल के रसोईया छन्नूलाल ने बताया कि मुझे स्कूल के अध्यापकों द्वारा कोई सूचना नही दी गई गई है कि आज स्कूल खुलेगा। स्कूल खोलने की जानकारी पूर्व माध्यमिक माध्यमिक विद्यालय से मिली है जिससे मैं यहां पर आया हूं। बताते चलें कि स्कूल में तीन शिक्षक तैनात हैं।
इस विषय के संदर्भ में खंड शिक्षा अधिकारी रेउसा सुंदरलाल रावत से बात की गई तो बताया कि अभी दिखवाता हूं। स्कूल बंद होने के प्रकरण में पहले भी कई बार इस स्कूल की जांच करवाई जा चुकी है।
वही उच्च माध्यमिक विद्यालय खुरवलिया में स्कूल समय से खुला हुआ है 6 छात्र उपस्थित है प्रधानाचार्य सहित दो अनुदेशक उपस्थित है सभी बच्चों के भोजन की व्यवस्था भी की जा रही थी ।लेकिन मास्क व सोशल डिस्ट्रिक्ट डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है।
– सचिन सक्सेना पत्रकार सेवता सीतापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।