आईपीएस अधिकारी द्वारा मौत को गले लगाना: कहीं ज्यादा दबाव ही कारण तो नहीं

कानपुर- ग्रह कलह के चलते हुए आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने की थी सुसाइड की कोशिश। पांच सितंबर को उन्हें कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उपचार के तीन दिन तक तो उनकी सांसें चलती रही पर वो उनकी जिंदगी बचाने के लिए काफी नहीं था और आज 9/9/2018 को 12बजकर15 मिनट पर आखरी सांस ली।
उनकी मौत हार्ट न काम करने की वजह से हुई पूरे महकमे में दुख की लहर है परिजनों का भी बुरा हाल है डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि वर्दी पहनने वाला सदैव तनाव में रहता है। आईपीएस सुरेंद्र दास ने जीवन से संघर्ष करते हुए आज दम तोड़ दिया जिससे कि पोलिस महकमे में शोक का माहौल बना हुआ है बतातें चले कि आईपीएस सुरेंद्र दास ने खुद जान लेने की कोशिश सल्फाज खाने से की थी उन्हें कानपुर के रिजेन्शी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था जहाँ उनका इलाज मुम्बई के डॉक्टर्स कर रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को सिविल लाइन लाया गया जहाँ उन्हें पुलिस महकमे ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। प्रदेश के मंत्री कानपुर के सतीश महाना ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की पुलिस महकमे ने भीे उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना भी की उनका शव उनके आवास स्थान पीजीआई थाना क्षेत्र के एकता नगर लुखनऊ में लाया गया जहाँ रात भर दर्शन के बाद कल सुबह भेंसकुण्ड घाट में होगा उनका अंतिम संस्कार ।

सूत्रो की मानें तो आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास के भाई नरेन्द्र दास ने मृतक आईपीएस अधिकारी की पत्नी पर गंभीर आरोप लगाये है।उनका कहना है कि शादी के बाद से ही पत्नी झगड़ा करती थी और परिवार से बात करने पर झगडती थी।जिसके चलते बीते कई महीनों से परिवार से सुरेंद्र दास ने बातचीत बंद की थी।वह बड़े भाई,मां से भी नहीं कर सकते थे बात। उन्होने कहा है कि वह भाई की मौत पर एफआईआर लिखाएंगे।उन्होने बताया कि shaadi.com के जरिए सुरेंद्र-रवीना की शादी हुई थी और सुरेंद्र दास डॉ.रवीना से तलाक लेना चाह रहे थे।

– कानपुर से प्रदीप दीक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।