आईजी ने लगाई राजस्व कर्मियों को फटकार: ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे पर दिखे सख्त

पिंडरा/वाराणसी-फ़ुलपुर थाना परिसर में आयोजित समाधान दिवस पर शनिवार को अचानक आईजी दीपक रतन के पहुचने पर अधिकारियों व कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई।वही आईजी ने कई फरियादियो को स्वयं सुना और ठोस कार्यवाही के निर्देश दिया।
आईजी के सामने सुरही ग्राम प्रधान गुड़िया देवी ने ग्राम सभा की 15 विस्वा जमीन पर एसडीएम के रोक के आदेश के बावजूद चोरी छिपे भूमाफिया द्वारा करोड़ो की जमीन को हथियाने का प्रयास किया जा रहा है।जबकि इस बाबत तहसील दिवस व समाधान दिवस पर एक दर्जन शिकायत की जा चुकी हैं लेकिन हर बार अधिकारियों द्वारा आवश्यक कार्यवाही का निर्देश जारी कर इतिश्री कर दी जाती है।जिसपर आईजी सख्त दिखे और उन्होंने राजस्व व पुलिस विभाग को आड़े हाथों लिया और दबंग भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।वही कुवार के सेवालाल ने दबंगो द्वारा सरकारी नाली पर अवैध कब्जा,भदेवली की ग्राम प्रधान सिंधुमति द्वारा ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जा की शिकायत की।जिसपर पुलिस व राजस्व विभाग को संयुक्त रूप से कार्यवाही के निर्देश दिये। वही समाधान दिवस पर कुल 21 मामले आये जिसमे से 12 मामले राजस्व व 9 मामला पुलिस विभाग से सम्बंधित रहा।कोई 21 में से एक भी मामले का निस्तारण नही हो पाया। आईजी जोन लगभग 15 मिनट तक थाने पर रहे और फरियादियो की समस्या को सुना। वही समाधान दिवस पर नायब तहसीलदार नीलम उपाध्याय, सीओ पिंडरा सुरेन्द्र कुमार, प्रशिक्षु आईपीएस डॉ कौस्तुभ समेत समस्त चौकी इंचार्ज व लेखपाल उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।