आंदोलन की रणनीति व अनुदानित माध्यमिक विद्यालयों के विभिन्न मांगो को लेकर बैठक आयोजित

बिहार (पटना)- प्रदेश माध्यमिक शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ के नालंदा जिला इकाई की एक बैठक सुरेन्द्र प्रसाद संयोजक की अध्यक्षता में आदर्श उच्च विद्यालय, मुक्ति गंज एकंगर (नालंदा ) में हुई। बता दें कि जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार ने सुरेन्द्र प्रसाद को अध्यक्षता का भार सौपा। जिस बैठक में महासंघ के प्रान्तीय संयोजक श्री राजकिशोर प्रसाद साधु ने भाग लिया। सर्वप्रथम जिला सचिव सुरेन्द्र प्रसाद ने अपने संबोधन में कहा कि चुनावों को देखते हुए कारगर ढंग से आन्दोलन की जरूरत है। हम मांग करते हैं कि महासंघ आन्दोलन की रूपरेखा तैयार करे। उन्होंने अनुदानित विधालयों के समस्याओं से प्रान्तीय संयोजक को अवगत कराते हुए हल करने की मांग की। इस अवसर विभिन्न वक्ताओं ने भी अपने अपने विचार रखे। प्रान्तीय संयोजक राजकिशोर प्रसाद साधु ने अपने संबोधन में कहा कि शीघ्र ही आन्दोलन को मूर्त रूप दिया जाएगा। उन्होंने 24 नवंबर तक, और 19 नवंबर तक लंबित अनुदान के भुगतान की बातें रखीं। उन्होंने आगे कहा कि लगातार बिहार विधालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष के साथ विघालयों की विभिन्न समस्याओं को लेकर बैठकें हो रही हैं। 8 जनवरी को शिक्षक कल्याण कोष समिति की बैठक होगी जिसमें शिक्षक महासंघ से पर फार्मा प्राप्त कर चिकित्सा सहायता का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वर्तमान में शिक्षक कल्याण कोष से भी 80 शिक्षकों को प्रावधान के मुताबिक राशि स्वीकृत व जल्द ही भुगतान होने की बात कही।
मौके पर अनिल कुमार, ओम प्रकाश, विष्णु देव प्रसाद, संजीवन प्रसाद, अंजलि कुमारी, सुभद्रा कुमारी, सुनिता कुमारी, नागेश्वर प्रसाद, अनिल कुमार प्रधानाध्यापक आदर्श उच्च विद्यालय, मुक्ति गंज एकंगर, गणेश प्रसाद आदि जिले के तमाम अनुदानित माध्यमिक शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित थे। उक्त बातों कि जानकारी महासंघ के प्रधान प्रेस प्रवक्ता आशुतोष कुमार सिंह ने दी।

रिपोर्ट: नसीम रब्बानी, पटना- बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।