अवैध शस्त्र फैक्ट्री का हुआ भंडाफोड़: भारी मात्रा में बने अधबने शस्त्र बरामद

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर जिले में सदर बाजार थाना क्षेत्र में बीती रात पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़ करते हुए शस्त्र बना रहे एक व्यक्ति को पकड़ लिया । इस दौरान पुलिस को मौके से भारी मात्रा में बने अधबने शस्त्र, विभिन्न बोरो के असलहो के 100 कारतूस , खोखे तथा शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद हुए है।
पुलिस अधीक्षक एस चनप्पा ने आज बताया की बीती रात लगभग दो बजे गश्त के दौरान ने क्षेत्र में ग्राम मऊ वासक में ख्न्नोत नदी के पास जंगल में संचालित हो रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भांडाफोड़ करते हुए अवैध शस्त्र बना रहे ग्राम मऊ वासक निवासी रामपाल पुत्र राम प्रसाद को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया । इस दौरान पुलिस को भारी मात्रा में बने अधबने शस्त्र, 70 कारतूस 315 बोर , 20 कारतूस 32 बोर , 10 कारतूस 12 बोर , खोखे तथा शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद हुए है ।
पुलिस पूछताछ में रामपाल ने बताया की उसकी दोस्ती सिंधोली क्षेत्र के ग्राम हुसैनपुर बिजोरा निवासी नेतराम से है जो की इस समय जेल में है । नेतराम से ही उसने शस्त्र बनाना सिखा और फिर पैसे कमाने के चक्कर में अवैध शस्त्र बना कर उनको आस पास के क्षेत्रों में ढाई हजार से लेकर तीन हजार रूपये में बेच देता है । वही कारतूसो के बारे में उसने बताया की मिलेट्री से सेवा निर्वत्त दिलदार नाम का एक शख्स भारी भरकम रकम लेकर उसको कारतूसो की सप्लाई करता है ।
एस चनप्पा ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी दो बार अवैध शस्त्र बनाते हुए पकड़ा जा चुका है । आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है तथा उससे पूछताछ में कुछ अहम जानकारी भी मिली है जिसके सम्बन्ध में जाँच की जाएगी । उन्होंने भारी मात्र में कारतूसो के मिलने के बारे में कहा की मामले को देखते हुए शस्त्र दुकानों की जाँच करवाई जाएगी ।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।