अराजक तत्वों द्वारा डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर देने से आक्रोशित हुए लोग

आजमगढ़- जिले के सरायमीर क्षेत्र के रंगडीह सुतरीगंज गांव स्थित डॉ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा सोमवार की रात अराजकतत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। मंगलवार की सुबह घटना की जानकारी होने पर गांव के लोग आक्रोशित हो गए। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और टूटी प्रतिमा के मरम्मत की मांग करने लगे।
जानकारी होने पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर भी पहुंच गए। सूचना पर एसडीएम मार्टीनगंज और प्रभारी निरीक्षक सरायमीर मौके पर पहुंचे। प्रतिमा के मरम्मत का आश्वासन देकर लोगों को शांत कराया। पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपी की तलाश में जुटी हुई है।
सुतरीगंज रंगडीह गांव में डॉ. भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है। सोमवार की रात अराजकतत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। मंगलवार की सुबह गांव के लोग प्रतिमा स्थल पर पहुंचे तो टूटी हुई प्रतिमा देखकर आक्रोशित हो गए। कुछ ही देर में यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई और मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान बसपा विधायक सुखदेव राजभर सहित भारी संख्या में लोग पहुंच गए।
सभी लोग दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। घटना की सूचना मिलने पर एसडीएम मार्टीनगंज और प्रभारी निरीक्षक सरायमीर शेरसिंह तोमर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने टूटी हुई प्रतिमा की मरम्मत करवाने का आश्वासन देकर सभी को शांत कराया। एसडीएम मार्टीनगंज धीरज श्रीवास्तव ने बताया कि प्रतिमा की मरम्मत करवा दी गई है। घटना के संबंध में रंगडीह गांव निवासी हरिश्चंद की तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।