अयोध्या फैसला आने के बाद अलाधिकारियों के साथ ही अन्य लोगों ने की आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील

वाराणसी – अयोध्या रामजन्म भूमि/बाबरी मस्जिद केस पर सुप्रीम कोर्ट के जज ने अपना आज फैसला सुना दी। इस फैसले में कोर्ट ने विवादित जमीन का हक रामजन्मभूमि न्यास को दिया है, जबकि मुस्लिम पक्ष यानी सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में ही दूसरी जगह जमीन देने का आदेश दिया है। निर्णय आने के बाद वाराणसी जनपद की सड़कों पर पुलिस, पीएसी के जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। वही जिले के मिर्जामुराद थाना प्रभारी निरीक्षक सुनीलदत्त दुबे, एसडीएम राजातालाब अमृता सिंह, क्षेत्राधिकारी बड़ागांव अर्जुन सिंह सहित अन्य अलाधिकारी निगरानी बनाए हुए हैं।रामजन्मभूमि न्यास को जमीन अयोध्या के केस का फैसला आने के चलते शनिवार की सुबह से लोग टीवी पर टकटकी लगाए हुए थे। 11 बजे जैसे ही उन्हें राममंदिर के पक्ष में फैसले की जानकारी हुई तो लोग सड़कों के बजाए अपने-अपने घरों के अंदर कैद हो गए। मोहल्ले, गली और बस्तियों में पुलिस के जवान तैनात हैं और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।ठहर गया कछवारोड अयोध्या केस पर जैसे ही शनिवार को फैसला आया,पुलिस ने लोगों से अमनचैन बनाए रखने की अपील की। एसडीएम राजातालाब अमृता सिंह ने कहा कि कोर्ट के फैसले का सभी लोग स्वागत करें। नारेबाजी, पटाखे व अफवाह न फैलाएं। जो भी ऐसा करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगा।क्षेत्राधिकारी बड़ागांव अर्जुन सिंह ने भी लोगों को घरों के अंदर रहने की अपील की है। किसी ने अराजकता फैलाई तो उसे जेल भेजा जाएगा।
कहा फैसले का करें स्वागत कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सभी के लिए मान्य है। मैं जिले के जनता से अपील करता हूं कि शांति और भाईचारा बनाए रखे। उच्चतम न्यायालय का निर्णय न किसी की जीत है और न किसी की हार। इसे जीत हार से न जोड़ें। न्यायालय का निर्णय सभी के लिए मान्य है। जिले की जनता इसे स्वीकार करे। जिले में भाईचारे को बनाए रखे। मैं जिले की जनता आपसी सौहार्द को बनाए रखने की अपील करता हूं। उच्चतम न्यायालय देश की सर्वोच्च संस्था है। इसके आदेश का हम सभी को पालन करना चाहिए। जिले में हर हाल में अमन-चैन कायम रखने के लिए हमारी जनता से यही अपील है।

रिपोर्टर:- महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।