अयोध्या कूच: तोगड़िया के आगमन से पहले सतर्क हुआ प्रशासन, अयोध्या में धारा 144 लागू

अयोध्या- अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक व पूर्व विहिप नेता प्रवीण भाई तोगड़िया के अयोध्या कूच के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अलर्ट है। अभी तक जिला प्रशासन द्वारा तोगड़िया के कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी गई है। वहीं, दूसरी तरफ प्रवीण भाई तोगड़िया ने लखनऊ से अयोध्या कूच कर दिया है।
वे यहां राममंदिर निर्माण के लिए संकल्प सभा आदि कार्यक्रम को लेकर अड़े हैं। जबकि प्रशासन ने दो टूक कहा है कि तोगड़िया के अयोध्या के मंदिरों में दर्शन-पूजन करने पर कोई रोक नहीं है, मगर अन्य कोई कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा।
तोगड़िया समर्थकों के जमावड़े और प्रशासन के रुख से यहां का माहौल गरमाया हुआ है। नया घाट से लेकर हाइवे के नाकों पर फोर्स तैनात कर दी गई है।
लखनऊ में कार्यक्रम की अनुमति मिलने के बाद प्रवीण भाई तोगड़िया ने अयोध्या कूच कर लिया है, देर रात्रि तक उनके अयोध्या पहुंचने की संभावना है। वहीं, दूसरी तरफ राममंदिर निर्माण के उद्देश्य को लेकर अयोध्या कूच का ऐलान करने वाले तोगड़िया के कार्यक्रम का पक्षकारों ने विरोध किया है, पक्षकारों का कहना है कि तोगड़िया अयोध्या का माहौल खराब करना चाहते हैं।
राममंदिर बनाने को लेकर 21 अक्तूबर को लखनऊ में सभा करके बाराबंकी होते हुए अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक तोगडिय़ा को देर रात्रि तक अयोध्या पहुंचना है। सोमवार सुबह सरयू पूजन आदि के साथ संकल्प सभा का कार्यक्रम है। वहीं, तोगड़िया के आगमन को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, जिले की सीमा से लेकर अयोध्या शहर तक भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।
रविवार को नयाघाट पर आला अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ तोगड़िया के कार्यक्रम को लेकर ब्रीफिंग करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। वहीं, एएचपी के प्रांत महामंत्री अंकुर अवस्थी ने प्रशासन पर दमनकारी नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार में लोकतांत्रिक ढंग से भी कार्यक्रम करने की अनुमति नहीं है।
बताया कि निर्धारित कार्यक्रम तोगड़िया जी के निर्देशन में किया जाएगा। प्रशासन रामभक्तों पर अड़ियल रूख रूख अपनाता है तो आर-पार का संघर्ष होगा।

अयोध्या में दर्शन-पूजन पर रोक नहीं, सभा पर रोक: एसपी सिटी

एसपी सिटी अनिल सिंह सिसोदिया ने बताया कि अयोध्या आने से किसी को कोई रोक नहीं है। अयोध्या आकर कोई भी दर्शन-पूजन कर सकता है। लेकिन बिना अनुमति के सभा, धरना, प्रदर्शन आदि करने की कोई इजाजत नहीं दी जाएगी। कहा कि जिले में धारा-144 लागू है, शहर की शांति व्यवस्था से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।