अति पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ रहा हूं : ओमप्रकाश राजभर

आजमगढ़ – सगड़ी तहसील क्षेत्र के जीयनपुर कस्बे के समीप स्थित लक्षिया ग्राम सभा में आयोजित सम्मान समारोह के अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर में संबोधित करते हुए कहा कि मेरे ऊपर आरोप लगता है कि मैं सरकार विरोधी बयान देता हूं लेकिन मैं सरकार विरोधी नहीं पहला कैबिनेट मंत्री हैं जो जनता की आवाज उठाने का कार्य करता हूं। अपने अति पिछड़ों के हक की लड़ाई लड़ रहा हूं उत्तर प्रदेश सरकार में सामाजिक न्याय समिति का गठन करवाया और उसके आधार पर जब तक आरक्षण में पिछड़ी जातियों के 27% आरक्षण में अति पिछड़ों को उनका हक नहीं मिल जाता तब तक संघर्ष करता रहूंगा। उनके हक के लिए पिछले 16 सालों से संघर्ष कर रहा हूं उन्होंने अपने संबोधन में आगे कहा कि बाबा साहब अंबेडकर द्वारा 4 जातियां बनाई गई जिनमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति को उनका हक मिला किंतु पिछड़ी व सामान्य जाति में गरीबों को उनका हक नहीं मिल पाया। पिछड़ी व सामान्य जाति को पूरे प्रदेश में निशुल्क पढ़ने हेतु कोचिंग संस्थान खोले जाने की लड़ाई लड़ रहा हूं, प्राथमिक शिक्षा व्यवस्था सुधारने की आवाज उठा रहा हूं. प्राथमिक विद्यालय में किसी अधिकारी व नेता का बच्चा पढ़ने पर नहीं जाता गरीब के बच्चे पढ़ते हैं। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय के पदों पर संविदा व आउटसोर्सिंग के आधार पर अध्यापकों की नियुक्ति की जाए और पहले 5 साल 5 हजार, दूसरे साल 10 हजार, तीसरे साल 15 हजार और चौथे साल 20 हजार उन्हें उनकी प्रगति के आधार पर वेतन दिया जाएगा और प्रगति नहीं हुई तो उन्हें हटा दिया जाएगा,
इस प्रकार की बिल लाने के लिए उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल में आवाज उठा रहा हूं। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने जनता से हाथ उठाकर समर्थन मांगा वहीं उन्होंने अयोध्या में मंदिर निर्माण सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर करने की बात कही। बुलंदशहर कांड की उन्होंने निंदा की और कहा कि हिंदू और मुस्लिम को लड़ाने की साजिश रची जा रही है । कार्यक्रम की अध्यक्षता रामाशीष राजभर संचालन बिच्छे लाल राजभर ने किया कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया वहीं उपस्थित सैकड़ों कार्यकर्ताओं के द्वारा माल्यार्पण व अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर मृडाल सेवा संस्थान द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिव्यांग जनों को सरकार द्वारा प्राप्त सहायता की जानकारी दी इस अवसर पर मुख्य रूप से सैनिक यादव वकील चौरसिया शिवलिंग मुन्ना सिंह संविदा सुमन राजभर पुर मीरा राजभर कमलेंद्र वर्मा अरविंद राजभर रामसेवक शकुंतला राजभर जयनाथ सिंह गणेश प्रजापति शिवपुरी सिंह प्रभाकर जयसवाल राजवंशी आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।