हाल बरेली नगर निगम का: 7 बार शिकायत करने के बाद भी नहीं हो रहे अधूरे कार्य

बरेली- बरेली नगर निगम के अधिकारी पता नहीं क्यों ठेकेदारों पर इतने मेहरबान है कि 7 बार शिकायत करने के बाद भी अधूरे कार्य अधूरे ही है।केवल चेतावनी देकर अधिकारी इतिश्री कर लेते है।

पूर्व पार्षद दीपक सक्सेना 7 बार लिखित शिकायत अधूरे कायों को पूरा करने को कह चुके है लेकिन कोई हल नहीं निकल रहा।प्रकरण सैदपुर हॉकिंस कंपोजिट विद्यालय के मुख्य मार्ग को अधूरा छोड़े जाने का है जिसकी शिकायत 07 बार की गई। जिसके निस्तारण में ठेकेदार को निम्न अनुसार नोटिस जारी किए गए।प्रथम नोटिस 16 दिसंबर 2021,द्वितीय नोटिस 23 मई 2022,तृतीय व अंतिम नोटिस 29 नवंबर 2022 और ठेकेदार पर कार्यवाही की अनुशंसा पत्र दिनांक 11 जनवरी 2023 व चेतावनी पत्र दिनांक 11 सितंबर 2023 निगम द्वारा दिया गया।
परंतु ठेकेदार द्वारा अभी तक अधूरे कार्य को पूरा करने का प्रयास भी नहीं किया गया है और नगर निगम निर्माण विभाग द्वारा ठेकेदार के प्रति दरियादिली दिखाते हुए विभिन्न प्रकार के नोटिस अनुशंसा पत्र चेतावनी पत्र आदि जारी किए जा रहे हैं क्षेत्र वासियों को एवं प्रतिदिन स्कूल आने वाले छोटे-छोटे बच्चों को नित्य प्रति परेशानी का सामना करना पड़ता है जिसका संज्ञान निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारी नहीं ले रहे हैं, जिससे लोगों के मन में नगर निगम एवं उत्तर प्रदेश की लोकप्रिय सरकार के प्रति रोष व्याप्त हो रहा है एवं लोकप्रिय मुख्यमंत्री जी की छवि धूमिल हो रही है। समय अब कार्यवाही का है कृपया उक्त प्रकरण की जांच करते हुए कार्य को जान पूछ कर लंबित रखने में सहयोग करने वाले अधिकारियों अथवा कर्मचारियों एवं ठेकेदार के विरुद्ध सख्त प्रशासनिक कार्यवाही करते हुए शीघ्र अधूरा कार्य पूर्ण करने का कष्ट करें। ऐसा पुन: पूर्व पार्षद दीपक सक्सेना ने अनुरोध किया है।

अब देखना यह है कि नगर निगम बरेली के उच्च अधिकारी अब भी सक्रिय होते है या फिर वही ढाक के तीन पात ही रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।