स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से रिटायरमेंट के बाद भी नहीं मिला सेवानिवृत्ति पत्र और देय राशि

बरेली । सरकार ने सेवानिवृत्ति होने पर मिलने वाले सभी तरह के पेंशन लाभ को बिना देरी किए समय पर देने के लिए फैसला किया था। लेकिन बरेली स्वास्थ्य विभाग में घोर लापरवाही सामने आई है यहां बिथरीचैनपुर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेबी कुमारी एएनएम के पद पर कार्य कर रही थी। उनके रिटायरमेंट होने के बाद भी आज तक उनका कोई भी सेवानिवृत्ति पत्र एवं देय राशि नहीं दी गई। जिसके चलते जिला अधिकारी को एक प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें उन्होंने अपनी समस्या के बारे में जिला अधिकारी को अवगत कराया।
बेबी कुमारी ने बताया कि एएनएम के पद पर 37 वर्षों से कार्यरत है। मेरी वर्तमान में पोस्टिंग बिथरीचैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर थी जहां से मुझे 31 जनवरी को सेवानिवृत्ति किया गया मुझे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा अभी तक न कोई सेवा निवृत्ति पत्र दिया गया और न ही मेरे किसी भी तरह के देय के बारे में बताया गया उन्होंने बताया कि उनका बेटा एक स्पेशल चाइल्ड है जिसके दिमाग का इलाज एम्स में चल रहा है जिसमें मेरा बहुत पैसा खर्च होता है मेरे पास आए का और कोई स्रोत नहीं है मैं अपने बच्चों की वजह से खुद भी मानसिक रूप से परेशान हूं 11 वर्ष से डॉक्टर मुकेश दुबे का इलाज चल रहा है।

– बरेली से सचिन श्याम भारतीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।