स्कूटी पर सवार तीन छात्र सड़क हादसे में घायल: एक की मौत

लखीमपुर-खीरी- स्कूल की छुट्टी के बाद एक ही स्कूटी पर सवार होकर घर जा रहे तीन छात्र सड़क हादसें का शिकार हो गए। स्कूटी सवार छात्रों की स्कूटी अंनियंत्रित हो कर बिजली के पोल से टकरा गई। इस हादसे मे स्कूटी सवार तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पंहुची पुलिस ने तीनों छात्रों को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। जंहा एक ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं अन्य दोनों छात्रों को गंभीर हालत मे लखनऊ रेफर कर
दिया गया जानकारी के अनुसार गोला रोड़ लालपुर स्थित पं. दीनदयाल स्कूल के इंटर के छात्र सचिन वर्मा पुत्र विजय वर्मा निवासी काशीनगर अपने दो अन्य साथी आकाश शुक्ला (16) पुत्र अवधेश शुक्ला निवासी मोहल्ला बहादुरनगर व शहआलम (16) पुत्र इशितयाक निवासी मोहल्ला निर्मल नगर के साथ अपनी स्कूटी से छुट्टी के बाद घर जा रहे थे छात्र स्कूटी को तेज गति से चलाते हुए स्कूल से कुछ दूर पर ही पंहुचें तभी उनकी तेज रफ्तार स्कूटी अनियंत्रित हो कर बिजली के पोल से जा टकराई। जिससे तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानिय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद मौके पर पंहुची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल तीनों छात्रों को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। गंभीर रूप से घायल तीनों छात्रों का इलाज डाक्टरों ने शुरू किया। इस दौरान सचिन की हालत और बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। अन्य दो छात्रों आकाश व शहआलम को गंभीर हालत देखते हुए डाक्टरों ने लखनऊ रेफर कर दिया है आपको बता दे कि ये दीनदयाल विद्यालय मे 12वीं कक्षा मे एक साथ पढाई करते थे। इन तीनों छात्रों ने जंहा एक ही स्कूटी पर सवार हो कर एक कानून तोड़ा तो वंही कोई भी छात्र हेलमेट नही लगाए था। अगर छात्रों ने हेलमेट का इस्तेमाल किया होता तो शायद सचिन की जान बच जाती। हालांकि इस घटना के बाद एक बात और समाने आई कि पुलिस द्वारा चलाए गए अभियान मे जिन यातायात नियमों को पालन करने और कराने का पाठ पढ़ाया गया। वह पाठ न छात्रों ने माना और न ही विद्यालय प्रबंधन और अभिभावकों ने माना। यही कारण रहा कि इस हादसें मे सचिन की जान चली गई और दो छात्र जिंदगी और मौत से लड़ रहे है। इस मामले पर सीओ सिटी आरके वर्मा ने बताया कि यातायात नियमों को लेकर लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जरूरत है कि विद्यालय प्रबंधन और अभिभावक अपने बच्चों को यातायात नियमों को माननें के लिए बाध्य करें। जिससे भविष्य मे ऐसी घटनाए न हो।।

लखीमपुर खीरी से अनुराग पटेल की रिपोर्ट….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।