सार्वजनिक कार्यक्रम को लेकर किये गये बडे बदलाव

मध्यप्यदेश,उज्जैन- आने वाले दिनों में कई पर्व मनाये जायेंगे। जैसे मोहर्रम गणेश उत्सव, नवरात्रि, दशहरा, दीपावली आदि पर्व मनाये जायेंगे। इस दौरान कई स्थानों पर जुलूस, झांकी, अखाड़े, अस्थाई स्टेज एवं चल समारोह के आयोजन होंगे। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए जैसे भारत बन्द आदि पर साम्प्रदायिक सौहार्द्र की भावना बनी रहे। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने सर्वसाधारण को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम के पूर्व अपने-अपने क्षेत्र के राजस्व अनुविभागीय अधिकारी से अनुमति लेना आवश्यक होगी।
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि उक्त पर्वों पर जुलूस, स्टेज, अखाड़े, झांकी, अस्थाई स्टेज, चल समारोह के लिये सम्बन्धित क्षेत्र के थाना प्रभारी को कार्यक्रम आयोजित करवाने की अनिवार्य रूप से सूचना देकर अनुविभागीय दण्डाधिकारी से नियमानुसार अनुमति ली जाना आवश्यक है। बिना अनुमति के आयोजित होने वाले किसी भी प्रकार के आयोजन करवाने में सम्बन्धित के विरूद्ध नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।

राजेश परमार , आगर मालवा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।