सरहदी इलाकों में पानी एवं शिक्षा समस्याओं पर जल और शिक्षा मंत्रियों से की मुलाकात :आदूराम मेघवाल

राजस्थान/बाड़मेर: चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल ने जयपुर प्रवास के दौरान जल स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी मंत्री कन्हैया लाल चौधरी और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मुलाकात कर चोहटन विधानसभा क्षेत्र की पेयजल एवं शिक्षा सम्बन्धी समस्याओं से अवगत कराया।इस दौरान चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल ने नर्मदा आधारित 438 गाँवो में1835 करोड़ के निरस्त संविदा को शीघ्र पुनः शुरू करने की मांग की ।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक हर योजना का लाभ मिले। नर्मदा नहर पेयजल परियोजना शुरू होने से हर घर मीठा पानी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने मंत्री कन्हैया लाल चोधरी से 322 आरओ और 300 नलकूप स्वीकृति के लिए लंबित निविदा को शीघ्र खोलने की मांग की है।

विधायक मेघवाल ने शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मुलाकत कर शिक्षा सम्बन्धी समस्याओं पर चर्चा की है। उन्होंने चौहटन विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा समस्याओं में विशेषरूप से विद्यालय क्रमोन्नति , मूलभूत सुविधाओं, अतिरिक्त कक्षा कक्ष, डिजिटल लाइब्रेरी को लेकर भी चर्चा की है। उन्होंने दूरस्थ इलाको में शिक्षा का अभाव झेल रहे वांशिदों के लिए नये विद्यालय खोलने को लेकर अपनी बात रखी है।

इसके अलावा विधायक मेघवाल ने कैबिनेट मंत्री बाबूलाल खराड़ी, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत,गोपालन मंत्री जोराराम कुमावत, राज्य मंत्री ओटा राम देवासी से मुलाकात कर विभिन्न मुद्दों पर क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया ।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।