संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम व एसपी ने सुनी जनसमस्याएं:150 में 7 का मौके पर निस्तारण

*150 में 7 का मौके पर निस्तारण शेष को एक सप्ताह के अंदर निस्तारित करने का निर्देश

मीरजापुर- जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल पुलिस अधीक्षक डॉ० धर्मवीर सिंह ने आज तहसील मड़िहान में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना तथा त्वरित निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया । मडिहान में कुल अधिकारियों के सामने 150 आवेदन आए जिनमें से 7 मौके पर निस्तारित किया गया। शेष प्रार्थना पत्रों संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस आशा से प्रेषित किया गया कि एक सप्ताह के अंदर
गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारित कर संबंधित तहसील में रिपोर्ट उपलब्ध कराए। मडिहान में आज सबसे अधिकतर 98 प्रार्थना पत्र केवल राजस्व से संबंधित आने पर जिलाधिकारी ने कहा कि लेखपाल यदि अपने गांव में भ्रमण कर समस्याओं को सुने तो इतनी समस्याओं का अंबार तहसील में नही लगे । उन्होंने कहा कि जिस लेखपाल के क्षेत्र से अधिक प्रार्थना पत्र प्राप्त होंगे और समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत जन सामान्य लोगों की शिकायतों का समय से निस्तारण करने के उद्देश्य से ही संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया है । जिससे दूरदराज के गांवों के लोगों को जिला मुख्यालय पर चक्कर न लगाने पड़े और तहसील स्तर पर ही उन्हें न्याय मिल सके। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए समय से गुणवत्ता पूर्ण ढंग से निस्तारित करें। उन्होंने कहा कि खेतों में पराली ना जलाने दें यदि कहीं ऐसा प्रकरण प्रकाश में आता है संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही करें । इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह के द्वारा पुलिस व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ० ओ०पी तिवारी के द्वारा स्वास्थ्य से संबंधित प्रार्थना पत्रों को सुनकर निस्तारित किया गया । इस अवसर पर अधिशासी अभियंता आईएएस साहू उप, जिलाधिकारी मडिहान विमल कुमार दुबे, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविंद कुमार,जिला पूर्ति अधिकारी उमेश कुमार,जिला विकास अधिकारी एन एन मिश्रा के अलावा सभी जन पदाधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-बृजेन्द्र दुबे मिर्जापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।