शिव री जनता रो आशिर्वाद मिल्यो हमें लोठा रैया, बोलाओ हबीड़ अपणे कामकाज रो : रविन्द्र सिंह भाटी

राजस्थान/बाड़मेर – शिव विधानसभा क्षेत्रफल की दृष्टि से देश में सबसे बड़ा क्षेत्र है और आमजनता की सैकड़ों मूलभूत समस्याओं का समाधान करने में पहले की सरकारी तत्र की ढुलमुल नितियों के कारण आप लोगो को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ा पण हमें लाठा रैया,औ वक्त बहै ग्यो है युवाओं रो राज आयो है हमैं….

जनभावनाओं के अनुरूप पारदर्शी एवं संवेदनशील वातावरण में आमजन की परिवेदनाओं एवं समस्याओं की सुनवाई एवं त्वरित समाधान हेतु पहले की सरकारों के मुख्य सचिवों द्वारा समय समय पर सैकड़ों दिशा निर्देश जारी किए जाते थे लेकिन उनका धरातल पर क्या परिणाम आया है वो पुराने हबीड़ नेताओं ने राजनीति मो अलगा पा मेल्या अर म्हारे ऊपर आशिर्वाद देर विजयश्री हासिल की और शिव री जनता जनार्दन री अपार कृपा सू ही पार लागो है, हूँ तो आपरो टाबरा जैड़ों हूँ, हमें म्हारी बारी है कि जनता जनार्दन रे भरोसे ने पूरो करूँ। आज बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान जिले के खबरनवीसो को विधानसभा चुनावों में सबसे कम उम्र के निर्दलीय उम्मीदवार रविन्द्र सिंह भाटी ने कहीं।

भाटी ने कहा कि शिव की जनता को परिणाम देने का समय आ गया है और जन सम्मान पैदलयात्रा में ग्राम पंचायत स्तर के अधिकारी/कर्मचारी यथा ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, गिरदावर एवं अन्य विभागों के पंचायत स्तरीय कार्मिक द्वारा भाग लिया जाकर आमजन की समस्याओं का मौका पर ही निस्तारण किया जाएगा। जन सम्मान यात्रा के दौरान उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी पंचायत समिति एवं उपखण्ड स्तर के समस्त विभागों के अधिकारियों द्वारा सक्रिय क्रम मेें ग्राम पंचायतों पर भाग लिया जाएगा तथा निरन्तर उक्त शिविर का हमारी टीम द्वारा पर्यवेक्षण एवं मॉनिटरिंग की जाएगी।

भाटी ने कहा कि पहले स्तर पर अगर समाधान नहीं होने पर उपखण्ड स्तर के अधिकारियों यथा उपखण्ड अधिकारी, विकास अधिकारी पंचायत समिति, जन स्वा. अभि. विभाग, विद्युत विभाग, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, चिकित्सा विभाग के उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों द्वारा आमजन की समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा।

नवीनतम दिशा निर्देशानुसार जिला लेवल पर शिक्षा, पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, नाली, सफाई व्यवस्था, खाद्य सुरक्षा, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं आदि से जुड़ी हुई समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए है। उन्होने कहाँ कि जन सुनवाई में सम्मिलित किये जाने वाले संभावित प्रकरणों का पूर्व चिन्हिकरण करते हुए संबंधित परिवादियों को जनसुनवाई में उपस्थित होने के लिए यथा समय पूर्व सूचना दी जाए।

उन्होने कहा कि पूर्व में सरकार द्वारा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का ग्राम पंचायत स्तर, उपखण्ड स्तर एवं जिला स्तर पर नियमित रूप से निस्तारण किया जावे तथा नियमित रूप से उक्त प्रकरणों की समीक्षा की जावें। उन्होने बताया कि ग्राम पंचायत, उपखण्ड एवं जिला स्तर पर जनसुनवाई के दौरान प्राप्त समस्त प्रकरणों की सूची यथा समय बनाई जाकर नामित एक अधिकारी, कर्मचारी द्वारा संधारित की जाएगी तथा अगली जनसुनवाई के दौरान पूर्व के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा एवं निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर त्वरित रूप से किया जावें लेकिन आमजनता की मूलभूत समस्याओं का समाधान होता तो ग्राम पंचायत स्तर पर जन सम्मान पैदलयात्रा के दौरान फिर ये भारी भरकम जनता जनार्दन की भीड़ क्यों।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।