विष्णु कॉलेज में मनाया गया ज्ञान की देवी सावित्रीबाई फुले का जन्मदिवस

* प्रधानाचार्य ने दी छात्रों को छात्रवृत्ति की महत्वपूर्ण जानकारी
बरेली- विष्णु इंटर कॉलेज में ज्ञान की देवी सावित्री बाई फुले का जन्मदिन छात्रों ने मनाया। इस जन्मोत्सव पर विद्यालय के प्रधानाचार्य शरद कांत शर्मा जी ने छात्रों को बताया कि देश की पहली महिला सावित्रीबाई फुले महिला शिक्षक बनी। और उन्होंने महिला शक्ति करण के लिए उन्होंने अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। सावित्रीबाई फुले का जन्म 3 जनवरी 1831 में महाराष्ट्र के सतारा जिले एक छोटे से गांव में नया गांव में हुआ था। आज हमारे पूरे देश में सावित्रीबाई फुले का जन्म उत्सव मनाया जा रहा है। कार्यक्रम प्रभारी कार्यक्रम प्रभारी प्रवीण कुमार शर्मा ने अपने शब्दों में छात्रों को बताया कि सावित्रीबाई फुले उन्होंने जाति और लिंग पर आधारित भेदभाव के खिलाफ एक लंबी भी लड़ाई लड़ी थी। और उन्होंने अपने पति समाज सुधारक ज्योति राव फुले के साथ मिलकर पुणे में पहला कन्या विद्यालय खोला गया था। और सावित्रीबाई फुले जीवन सिद्धांतों की सराहना की गई।
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य शरद कांत शर्मा उप प्रधानाचार्य अरविंद कुमार राजीव अग्रवाल राजीव अग्रवाल सर्वेश पांडे रविंद्र पाल मिश्रा कार्यक्रम का संचालन जिला इको क्लब प्रभारी प्रवीण कुमार शर्मा ने किया।

– बरेली से पी के शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।