विधायक ने किया कोटड़ी में ज्ञानदीप पुस्तकालय का उद्घाटन

पौड़ी गढ़वाल- युवाओं के शैक्षिक ,भाविष्यिक मार्गदर्शन के लिए प्रतिबद्ध सम आरंभ संस्था की सहायता से प्रखंड रिखणीखाल के कोटड़ी गांव में ज्ञानदीप पुस्तकालय का उद्घाटन लैंसडौन विधायक महंत दलीप सिंह रावत ने किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा व किताबों की दुनिया से दूर जा रहे समाज के लिए यह प्रतिदर्श साबित होगा।ई लर्निंग सेंटर से क्षेत्रीय जनता लाभान्वित होगी। उन्होंने प्रवासियों की इस पहल को अपने गांवों में उतारने की सराहना की और संस्था के मयंक खंतवाल व देवेश आदमी को इस अद्वितीय कार्य के लिए बधाई दी। पुस्तकालय के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। सम आरंभ के मयंक खंतवाल ने कहा कि वे विगत वर्षों से जनपद पौड़ी में शिक्षा से वंचित, गरीब बच्चों,स्कूली बच्चों को प्रोत्साहन रूप में विविध सहायता देते आ रहे हैं। और भौतिक संसाधन जुटाए जा रहे हैं। देवेश आदमी ने इस नवीन कार्य का श्रेय अपने प्रेरणास्रोत राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोटड़ी के अध्यापकों बिष्णुपाल सिंह नेगी व डॉ अम्बिका प्रसाद ध्यानी को दिया जिसके लिए पुस्तकालय में शैक्षिक उन्नयन नवाचार को भी बढ़ावा दिया जायेगा।
कार्यक्रम में विविध क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले मनीषियों को भी जिसमें शिक्षा , स्वरोजगार, लोक-संस्कृति, खेती, साहित्य , पत्रकारिता , समाज सेवा आदि को सम्मानित किया गया।इस अवसर पर कल्याण सिंह रावत, अमित नेगी, जशोदा देवी,सविता देवी, सुंदर सिंह चौहान,भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश देवरानी, जिला पंचायत सदस्य कर्तिया विनय पाल सिंह नेगी, विनोद रावत, डॉ ए पी ध्यानी,ब्लाक प्रमुख नैनीडांडा प्रशांत कुमार , दीनबंधु बलोधी, लोकगायक करन रावत, सतेंद्र सिंह चौहान सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

– इन्द्र जीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।