लेडी सिंघम के नाम से मशहूर एसआई शिवानी चौधरी ने छात्राओं में पैदा किया आत्मविश्वास

देवबन्द/सहारनपुर -लेडी सिंघम के नाम से मशहूर एसआई शिवानी चौधरी ने छात्राओं में आत्मविश्वास पैदा करते हुए कहा कि पुलिस आपकी मित्र है।निसंकोच अपनी परेशानी पुलिस को बताएं।
मदरसा जामियातुल कुद्दुसिया,गुरु राम इंटर कॉलेज,विष्णु मेमोरियल पब्लिक इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए लेडी सिंघम के नाम से मशहूर एसआई शिवानी चौधरी ने कहा कि अपनी ताक़त को पहचानिए।आवाज़ उठाना सीखिए।चुप रह कर शोषण उत्पीड़न सहना कमज़ोर बनाता है।जिसका दूसरे लोग फ़ायदा उठाते हैं।उन्होंने छात्राओं में आत्मविश्वास पैदा करते हुए कहा कि आप कमज़ोर नहीं हैं।यदि कोई भी किसी भी तरह आपका उत्पीड़न शोषण करने का प्रयास करे तो खुलकर उसका विरोध करें।बिना डरे पुलिस को सूचना दें।पुलिस आपकी मित्र है और हर समय आपकी सुरक्षा के लिए उपलब्ध है और आपके आसपास मौजूद है।
एसआई शिवानी चौधरी ने छात्राओं को हेल्पलाइन नम्बर्स की जानकारी देते हुए कहा सरकार और पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।
बाद में एसआई शिवानी चौधरी ने स्कूलों के आसपास गश्त किया और वहाँ खड़े युवकों से वहाँ खड़े होने का कारण पूछा।उन्होंने कहा कि यदि किसी ने छात्राओं बेटियों के प्रति कोई टिप्पणी या छेड़छाड़ की कोशिश की तो उसके ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाही की जाएगी।एसआई शिवानी चौधरी के इस अभियान से छात्राओं का उत्साहवर्धन हुआ वहीं असामाजिक तत्वों में पुलिस का ख़ौफ़ भी पैदा हुआ।

– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।