राष्ट्रीय युवा दिवस पर होगी “थार री दौड़”

बाडमेर/राजस्थान- राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बारह जनवरी को बाडमेर में युवाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से थार की दौड़ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैं। युवाओं की दौड़ में बाडमेर बालोतरा जैसलमेर जिलों के युवा बड़ी सख्या में शमिल होंगे। राजस्थान पुलिस की शान और एडीजी (क्राइम) दिनेश एम एन उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजुद रहकर युवाओं का हौसला अफ़ज़ाई करते हुए नजर आयेंगे। कार्यक्रम का आयोजन भाजपा नेता और सेवानिवृत्त डीजीपी सांगा राम जांगिड़ द्वारा किया जा रहा है।

कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर प्रेस वार्ता करते हुए पूर्व डीजीपी सांगा राम जांगिड़ ने बताया की युवाओं को प्रोत्साहन देने व उनकी प्रतिभाओं को निखारने के लिए समय समय पर विभिन्न प्रकार के खेलकूद कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। इसी क्रम में आगामी 12 जनवरी को राष्ट्रिय युवा दिवस पर थार की दौड़ का अयोजन किया जा रहा है। यह दौड़ पाच किलोमीटर की होगी जो अंबेडकर सर्किल से शुरू होकर उत्तरलाई पुल के पास में संपन्न होगी जहा समापन समारोह का आयोजन होगा और विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा।

गौरतलब है की कवास बाडमेर निवासी सांगा राम जांगिड़ तमिलनाडु पुलीस में डीजीपी पद से सेवानिवृत होने के बाद से ही लगातार सामाजिक सरोकार के कार्यक्रमो में सक्रियता से भागिदारी निभा रहे है। जानकारों ने बताया कि
जांगिड द्वारा आगामी लोकसभा चुनावों में बाडमेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र से भी दावेदारी जताई जा रही है। जांगिड की दबंग पुलिस अधिकारी के रूप में पहचान रही है और उनके उपर कई क्षेत्रिय भाषा की फिल्में भी बन चुकी है। जांगिड़ बाडमेर जैसेलमेर ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश में समाजसेवा के साथ ही लोकप्रिय है और यहां के लोगों ने सेवानिवृत्त के पश्चात समाजसेवी के रूप जांगिड को दिल से चाहती है।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।