रामपुर पटवाई में थाने के सामने भाकियू पंचायत न करने पर पुलिस से हुई नोंक झोंक

रामपुर। शाहबाद पटवाई मे भाकियू जिला अध्यक्ष अजय बाबू गंगवार के नेतृत्व में महापंचायतत का आयोजन किया गया तो पटवाई पुलिस द्वारा थाना के सामने पंचायत को रोकने का प्रयास किया गया। तब अजय बाबू गंगवार तथा इंस्पेक्टर के बीच तीखी नोकझोंक हुई अजय बाबू गंगवार ने तहसीलदार शाहाबाद को फोन द्वारा अवगत कराया तथा किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए पंचायत स्थल पर आने का आग्रह किया। तहसीलदार शाहाबाद ने पुलिस इंस्पेक्टर पटवाई को किसान महापंचायत में अड़चन ना डालने की बात कही भाकियू अराजनैतिक के जिला अध्यक्ष ने कहा की भाकियू अराजनैतिक संगठन किसानों के लिए दिन रात मेहनत कर रहा है। उन्होंने बताया जल्द ही अगर समस्याओं का समाधान नहीं होता है तो विशाल आंदोलन रामपुर में किया जाएगा। अत: किसानों पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अनुरोध है संगठन को मजबूत करने में अपना योगदान दें। ज्यादा से ज्यादा जन समस्याओं का निस्तारण कराए। इसके बाद किसानों ने तहसीलदार शाहबाद को ज्ञापन सौंपा। तत्पश्चात किसानों की विभिन्न समस्याओं को सुना जिसमें किसानों ने अवगत कराया कि पूरे तहसील शाहबाद क्षेत्र में ट्यूबवेल में एक दिन छोड़कर बिजली दी जा रही है । बारिश ना होने के कारण इस समय सिंचाई की जरूरत है। इसलिए सिंचाई के लिए लगातार बिजली दी जाए । कोसी नदी मैं बाढ़ आने पर क्षेत्र के घोसीपुरा, सालेपुर, नवाबगंज, पीपल वाला, मंसूरपुर, रेवड़ी, असलतपुरा सहित तमाम गांव में पानी घुस जाता है। बाढ़ के पानी के साथ जहरीले जीव जंतु सांप आदि घरों में पहुंच जाते हैं जिससे स्वयं एवं मवेशियों की जान का खतरा बना रहता है। सबसे अधिक खतरा बच्चों के लिए रहता है। बाढ़ के पानी को गांवों में घुसने से रोकने की व्यवस्था की जाए। साथ ही कोसी नदी द्वारा घरों एवं उपजाऊ भूमि का कटान हो रहा है। कटान को रोकने का उचित प्रबंध किया जाए । क्षेत्र के गांवों में इंडिया मार्का हैंड पंप खराब पड़े हैं उनकी मरम्मत या रीबोर करके पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए । पंचायत में सैकड़ों किसानों ने अपनी समस्याओं को बताया । तहसीलदार शाहबाद ने जिला अध्यक्ष अजय बाबू गंगवार को आश्वस्त किया की बिजली की समस्या का कल से ही सुधार करा दिया जाएगा। किसानों को सिंचाई की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा । कोसी नदी के कटान को रोकने के लिए 15 दिनों के अंदर कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी तथा पेयजल के लिए इंडिया मार्का हैंड पंप की मरम्मत व रीबोर कार्य जल्द शुरू कर दिया जाएगा। तहसीलदार के आश्वासन पर जिलाध्यक्ष अजय बाबू गंगवार द्वारा तहसीलदार शाहबाद का आभार व्यक्त किया गया,पंचायत में मुख्य रूप से
जिला अध्यक्ष अजय बाबू गंगवार, युवा विंग जिला अध्यक्ष अजीत सिंह,महिला विंग जिला अध्यक्ष मधुबाला,वीरेंद्र गंगवार, नासिर घोसी, महेश बाबू गंगवार,किशोर राजपूत, ब्रजेश राजपूत,विपिन शर्मा,सुन्नी खान,नईम खान,किरण वती,विजय गंगवार,पप्पू गंगवार,मनीष सिंह, मुराद अली प्रधान जी मोहम्मद,अशोक सिंह, रमेश सिंह, इरफान घोसी, सोनू जकी अहमद, मोहम्मद आलम, सुनील सिंह, महेश सिंह, अनूप सिंह, मोहित गंगवार,सरताज सलमान, बनवारी लाल,रंजीत,दीपक, आमिर हुसैन, रबी, राजीव, शिवम, मेहदी हसन, महेश बाबू गंगवार,प्रेम बती, रेनू, शिवानी, सुमंगला, असलम,तनवीर,राजू,रेशम,बिट्टू शर्मा, सुरेश शर्मा,प्रदीप पांडेय,ओमकार पांडे,हरद्वारी लाल शर्मा आदि सैंकड़ों किसान मौजूद रहे।

संवाददाता अदनान खान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।