मुफ़्ती सलमान अज़हरी को फ़ौरन रिहा किया जाए – हज़रत अदनान मियां

बरेली – नबीरा-ए-आला हज़रत व ऑल इंडिया रज़ा एक्शन कमेटी (आरएसी) के नायब सदर मौलाना अदनान रज़ा क़ादरी ने कहा है कि मुफ़्ती सलमान अज़हरी को फ़ौरन रिहा किया जाए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को परेशान करने की साज़िशें दिन बा-दिन बढ़ती जा रही हैं। इनसे निपटने के लिए आरएसी सड़क पर प्रदर्शन से लेकर न्यायालय तक संघर्ष की तैयारी कर रही है। बेहतर होगा कि हुकूमत मुस्लिम विरोधी कार्रवाइयों को तुरंत रोक दे वरना हर जुल्म और ज्यादती के खिलाफ आम मुसलमानों और उलमा की ख़ातिर आरएसी सड़कों पर उतरेगी

नबीरा-ए-आला हज़रत ने कहा कि मुफ़्ती सलमान अज़हरी अहले सुन्नत के उलमा में से हैं। दुनिया भर में अहले सुन्नत का मरकज़ (केंद्र) मानी जाने वाली बरेली शरीफ़ की दरगाह आला हज़रत से जुड़े है जहाँ से हमेशा अमन और इंसानियत का पैग़ाम दिया गया है। बरेली शरीफ़ से जुड़े तमाम उलमा की यह ख़ासियत है कि वो सही को सही और ग़लत को ग़लत कहते हैं। हक़ की बात करते हैं सलमान अजहरी ने भड़काऊ बयान नहीं दिया। उनकी तक़रीर के छोटे से हिस्से को लेकर ग़लतफ़हमी पैदा करते हुए उन पर मुक़दमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने गिरफ़्तारी से पहले नोटिस देना भी ज़रूरी नहीं समझा जो कि क़ानून के विरुद्ध है। इससे साफ़ समझ में आता है कि यह कार्रवाई मुसलमानों के उत्पीड़न की लम्बी फ़ेहरिस्त की एक और कड़ी है। इसलिए हम माँग करते हैं कि उन्हें फ़ौरन रिहा किया जाए।

मौलाना अदनान रज़ा क़ादरी ने कहा कि मुफ़्ती सलमान अज़हरी की गिरफ़्तारी के अलावा भी इन दिनों देश में बहुत सारी मुस्लिम विरोधी गतिविधियाँ चल रही हैं। आरएसी की इन सभी पर नज़र है और जल्द ही इनके संबंध में सभी संवैधानिक क़दम उठाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास सड़क पर प्रदर्शन से लेकर न्यायालय तक अपनी संवैधानिक लड़ाई लड़ने के विकल्प खुले हैं और इन सभी पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

– बरेली से तकी रज़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *