महिलाओ को जागरूक होने पर ही महिला अपराध को रोक पाना संम्भव

चौबेपुर (वाराणसी )- अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गुरूवार को चौबेपुर बाजार स्थित एक वैवाहिक लान में चौबेपुर पुलिस व थर्ड आई क्लासेज के तत्वाधान में महिला सुरक्षा ,महिला सशक्तिकरण ,महिलाओ से जुङी समस्याओ के प्रति कार्यशाला का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्यअतिथि बतौर क्षेत्राधिकारी पिण्डरा सुरेन्द्र नाथ यादव ने कहा कि समाज में अब महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार की प्रताङना बर्दाश्त नही कि जायेगी ।इसके लिए महिलाओं को संकुचित दायरे से बाहर निकलना होगा ।तभी महिला अपराध को रोका जा सकता हैं । उन्होनें कहा कि किसी प्रकार की असुरक्षा होने पर छात्राएं ,महिलाएं सरकार द्वारा दी गई वूमेन पावर – 1090 पर डायल करें यह भी गुप्त रखा जायेगा । या तो खुद मुझे या थानाध्यक्ष के सीयूजी नं पर डायल कर सूचित करें ।पुलिस आपकी सहयोग के लिए तत्पर है ।उन्होने कार्यशाला में छात्राओ व महिलाओ के सवालों का जबाब भी दिया । वही कई महिलाओ व छात्राओं ने बेटी को लेकर आये दिन हो रही घटनाओ को लेकर चिन्ता जाहिर करते हुए महिलाओ को संघटित होकर अपराध के खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए प्रेरित किया ।
इस मौके पर चौबेपुर थानाध्यक्ष ओमनारायण सिंह ने महिलाओं के लिए अपराध रोकने व इससे बचने के कई उपाय बताये ।
कार्यशाला का संचालन थर्ड आई क्लासेज के प्रबन्धक सुभम् सर ने किया ।
इस मौके पर आकाश सिंह ,गोपालमणि मिश्र,पूनम सिंह ,प्रियंका सिंह ,प्रिया सिंह , श्रेया चौबे ,दीपा कुमारी , साहिल सिंह ,साधना मौर्या ,पूजा जायसवाल , बबलू जायसवाल आदि कई समाजसेवीयों व महिलाओ ने महिला कायर्शाला में अपने अपने विचार व्यक्त किये ।

रिपोर्ट-:महेश पाण्डेय ब्यूरो चीफ वाराणसी मण्डल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।