मंडलायुक्त ने जीजीआईसी एवं इस्लामिया इंटर कॉलेज के बूथों का किया निरीक्षण

हमीरपुर – आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बालकृष्ण त्रिपाठी ने जनपद मुख्यालय स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज एवं इस्लामिया इंटर कॉलेज में पहुँच कर वहाँ स्थित बूथों का निरीक्षण किया। इस मौके पर मंडलायुक्त ने सर्वप्रथम राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पहुंचकर वहां बीएलओ से आज के आवेदन तथा विगत दिनों के आवेदन की संख्या के संबंध में पूछताछ की ।उन्होंने कहा कि बीएलओ द्वारा डोर टू डोर जाकर भी पात्र लोगों को मतदाता सूची में जोड़ने हेतु प्रभावी ढंग से प्रयास किया जाए। कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने से वंचित नहीं रहना चाहिए।
तत्पश्चात उन्होंने इस्लामिया इंटर कॉलेज के बूथों का निरीक्षण किया तथा बीएलओ से आवेदन के बारे में जानकारी ली तथा स्वयं आवेदन पत्र का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि सभी बीएलओ अपने पास पर्याप्त मात्रा में आवेदन फार्म रखें तथा मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने हेतु सही प्रक्रिया का पालन करें । इस मौके पर उन्होंने बूथों/ कक्षों में स्वयं जाकर वहां की आवश्यक न्यूनतम सुविधाओ का अवलोकन किया तथा कहा कि छोटी-मोटी कमियों को दूर कर लिया जाए।
बूथ निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी राहुल पाण्डेय,एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण मिश्रा ,उप जिलाधिकारी सदर पवन प्रकाश पाठक, तहसीलदार, सम्बन्धित बूथों/मतदेय स्थलों के नामित बी०एल०ओ०/सुपरवाईजर आदि उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।