भ्रष्टाचार के चलते प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री वाल बनने से पहले ही हुई धराशाई

सीतापुर- विकास खण्ड रेउसा की तरसेवरा ग्रामसभा का है जहां प्राथमिक विद्यालय हलीमनगर की बाउंड्री वाल बनाने में जबरदस्त भ्रष्टाचार किया जा रहा है।

रेउसा सीतापुर के विकास खण्ड रेउसा में अंतर्गत आये दिन भ्रष्टाचार की बात सामने आती रहती है।ताजा प्रकरण विकास खण्ड रेउसा की तरसेवरा ग्रामसभा का है।जहां प्राथमिक विद्यालय हलीमनगर की बाउंड्री वाल बनाने में जबरदस्त भ्रष्टाचार किया जा रहा है।प्राथमिक विद्यालय हलीमनगर की बाउंड्री वाल बनाने में इस कदर मानकों को दरकिनार करते हुए निर्माण किया जा रहा है कि-बाउंड्री वाल बनने से पहले ही धराशाई हो गयी है।गनीमत यह रही कि-बाउंड्री वाल से कोई जनहानि नहीं हुई।बाउंड्री वाल का करीब 10 लाख रुपये की लागत से निर्माण किया जा रहा है।बाउंड्री वाल ग्राम प्रधान सफीकुन निशा के प्रतिनिधि हसीब खां के द्वारा निर्माण कराया जा रहा है।विद्यायल के चारों ओर बनी बाउंड्री वाल बनाई गई थी।लेकिन तीन तरफ की वाल पूरी तरीके से धरासाई हो गयी है।
ग्राम पंचायत अधिकारी विवेक ने अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया कि- घटिया निर्माण की जानकारी मिली थी। जिस पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि को सचेत किया गया था फिर भी वह अपनी मनमानी से बाज नहीं आए।
इस बारे में खण्ड विकास अधिकारी रेउसा रजनीश कुमार ने बताया कि-जांच में घटिया सामग्री प्रयोग होना पाया गया है।जांच रिपोर्ट भेजी गई है।जब तक गुणवत्तापूर्ण निर्माण नहीं होगा,तब तक भुगतान नहीं किया जाएगा।

– सीतापुर से रामकिशोर अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।