भारत सरकार की टीम ने वैक्सीन प्रबंधन को परखा:दो सदस्यीय टीम ने जिला वैक्सीन स्टोर का किया निरीक्षण

  • कल पवांसा सीएससी पर मौजूद रहेगी टीम

सम्भल। वैक्सीन प्रबंधन का निरीक्षण करने के लिए भारत सरकार की दो सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे पर है। टीम ने जिला वैक्सीन स्टोर पर वैक्सीन प्रबंधन का बारीकी से जायजा लिया।

बुधवार को टीम ने सीएमओ कार्यालय स्थित जिला कोल्ड चेन केंद्र कक्ष का निरीक्षण किया। टीम में डॉ शिवेश देवगन और डॉ मोहित शर्मा शामिल हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ संतोष कुमार ने बताया कि टीम बुधवार को जिला वैक्सीन स्टोर का निरीक्षण कर चुकी है। गुरुवार को सीएचसी पवांसा बैक्सीन प्रबंधन का जायजा लिया जाएगा।

डॉ शिवेश ने बताया कि राज्य स्तर से वैक्सीन प्राप्त करने तथा वितरित करने की प्रक्रिया निर्धारित है। इसी क्रम में सुनिश्चित किया गया है कि वैन के माध्यम से जिले के सभी कोल्डचेन पॉइंट पर वैक्सीन का वितरण प्लान के अनुसार ही किया जाए।

यूएनडीपी के प्रोग्राम ऑफिसर प्रियंक सिंह ने बताया कि भारत सरकार की ओर से तीन से पांच साल बाद वैक्सीन कोल्ड चैन प्रबंधन का मूल्यांकन किया जाता है। इसका उद्देश्य लाभार्थियों तक समय से गुणवत्तापूर्ण वैक्सीन पहुंचाना है। मूल्यांकन में एसएमओ डॉक्टर दानिश, वैक्सीन मैनेजर अरशद रसूल, जिला स्टोर कीपर कपिल कुमार, यूनिसेफ के डीएमसी प्रवीन कुमार का सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।