बैखौफ हो रहा सफेद बालू का अवैध कारोबार

कुशीनगर-जनपद के तुर्कपट्टी एवं विशुनपुरा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत बालू के अवैध खनन पर रोक के बाद भी दिन-रात सफेद बालू लदे डीसीएम व ट्रालियां बेखौफ गुरवलिया बाजार-नोनिया पट्टी व फाल चौराहे से होते हुए देवपोखर मार्ग पर दौड़ रही हैं और बालू कारोबारी सफेद बालू को बेचकर लाल हो रहे हैं।
अवैध बालू खनन पर रोक के बावजूद तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र में इस आदेश का खुलेआम उल्लंघन होता दिख रहा है।प्रतिदिन सफेद बालू लदे डीसीएम व ट्रालियां फर्राटा भरते हुए थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाको में बिना रुकावट दौड़ रही हैं। ऐसे अवैध खनन से ना सिर्फ राजस्व की क्षति हो रही है बल्कि ओवरलोडिंग के चलते यहां की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो रही हैं।तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के गुरवलिया बाजार,फाल चौराहा,खिरिया, तिरमासाहुन, सोन्दिया बुजुर्ग ,देवपोखर के रास्ते बेखौफ बालू माफियाओं के द्वारा हर रोज सैकड़ों ट्रालियां अवैध तरीक़े से इन मार्गों से जा रही है। दिन हो रात अवैध तरीके से इन कारोबार में संलिप्त लोग बेरोक-टोक इस धंधे को अंजाम दे रहे है।सूत्रों का कहना है कि पुलिस की संलिप्ता से ही इस अवैध धंधे का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है।इन माफियाओं पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही किये जाने से पुलिस के इकबाल पर भी सवालिया निशान लग रहा है।
– कुशीनगर से जटाशंकर प्रजापति की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।