बाड़मेर से कन्याकुमारी वाया अहमदाबाद नई रेल गाड़ी शुरू करने की मांग

राजस्थान/बाड़मेर- बाड़मेर रेलवे स्टेशन पर भारत पाकिस्तानी सरहदों पर स्थित मुनाबाव रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाने आए सासंद कैलाश चौधरी को बाड़मेर जिले में लम्बी दूरी की रेलगाड़ियों जैसे कन्याकुमारी से बाड़मेर वाया अहमदाबाद कौकन रेल्वे रेलगाड़ी शुरू करवाने के लिए रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव के नाम पर आम जनता की और से एक ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन के अनुसार हम आपके ध्यान में बाड़मेर को दक्षिण भारत से जोड़ने के लिए कन्याकुमारी तक वाया कोकेन रेल्वे रेलगाड़ी, समदडी भीलडी रेलमार्ग पर अहमदाबाद से जोड़ने वाली एक और नई रेलगाड़ी की जरूरत को देखकर कमी महसूस कर इस ओर ध्यान दिलाने के ज्ञापन सौंपा है।इस तरह के रेल लिंक से दक्षिण भारत के लिए न केवल सुगम व सुरक्षित परिवहन की सुविधा मिलेगी बल्कि क्षेत्र के आर्थिक विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा।

पूर्व में चल रही गुरूवार को बाड़मेर यशवंतपुर बेगलुरु चल रही हैं इसलिए गुरूवार को बान्द्रा टर्मिनल से बाड़मेर आने वाली रेलगाड़ी को बाड़मेर से बांद्रा चलाने के लिए सप्ताह का दिन बदल कर चलाई जाये इससे यात्री भार के साथ ही रेल्वे को बेहतरीन राजस्व अर्जित होगा अन्यथा वसई रोड़ तक आगे पीछे दौड़ाने से रेल्वे को आर्थिक हानि होती है।

राजस्थान के रिफाइनरी हब बाड़मेर अपने समृद्ध प्राकृतिक संसाधनों और बढ़ती औद्योगिक गतिविधियों के कारण विश्व पटल पर सामरिक महत्व का क्षेत्र है। हालाँकि, कुशल परिवहन बुनियादी ढांचे, विशेष रूप से रेलगाड़ियों की कनेक्टिविटी की कमी, क्षेत्र की विकास क्षमता के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। दूसरी ओर अहमदाबाद, गुजरात में एक प्रमुख आर्थिक केंद्र के रूप में, देश के विभिन्न हिस्सों के लिए एक महत्वपूर्ण कड़ी के रूप में कार्य करता है।

बाड़मेर और अहमदाबाद के बीच एक नई रेलगाड़ी शुरू करके, हम इस क्षेत्र में व्यापार, वाणिज्य और पर्यटन के लिए अपार अवसर खोल सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह दोनों क्षेत्रों के निवासियों के लिए पहुंच बढ़ाएगा, सामाजिक-आर्थिक विकास और कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा।

हम इस मामले पर आपके समर्थन और ध्यान का अनुरोध करते हैं। इस तरह की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं में निवेश से न केवल स्थानीय आबादी को लाभ होता है, बल्कि राष्ट्र की समग्र वृद्धि और समृद्धि में भी मिलता है। हम इस प्रयास में आपकी सकारात्मक प्रतिक्रिया और सहयोग की आशा करते हैंl

इस दौरान सासंद कैलाश चौधरी के साथ ही चौहटन विधायक आदूराम मेघवाल, खंगार सिंह सोढ़ा, जिला अध्यक्ष दिलीप पालीवाल, स्वरूप सिंह खारा, दीपक कड़वासरा, सुरेश मोदी, कुमार कौशल अम्बालाल जोशी, पृथ्वीराज चंडक, रणवीर सिंह भादू, मुस्कान मेघवाल, रमेश शर्मा, धनसिंह मौसेरी,भाजपा प्रवक्ता रमेश सिंह इंदा, जगदीश खत्री, ललित बोथरा, आनंद पुरोहित सहित रेलवे अधिकारी, भाजपा कार्यकर्ताओं सहित आमजन उपस्थित रहे।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।