बाड़मेर में कोई भी गलत रिपोर्ट नहीं मिलनी चाहिए अन्यथा कार्यवाही के लिए अगला नंबर आपका होगा : भवरलाल मेहरा

बाड़मेर/राजस्थान- संभागीय आयुक्त भवरलाल मेहरा ने जिला मुख्यालय पर अटल सेवा केंद्र में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक एवं जन सुनवाई कर अधिकारियों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ संवेदनशील होकर पारदर्शी तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। मेहरा ने बैठक में विभिन्न समस्याओं के वीड़ियो, सम्पर्क पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों में मिथ्या जानकारी देने पर नोटिस देने सहित
समाचार पत्रों की कतरनों एवं पिछले महिने भर से अधिकारियों द्वारा आकस्मिक निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों के संबंध में अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कर भविष्य में ऐसी गलतियों की पुनरावृति नहीं होने के संबंध में सावचेत किया, इस दौरान जिला रसद अधिकारी को जमकर लताड़ पिलाया, उज्वला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर और पूरी सामग्री देने की जगह पर खानापूर्ति करने वाले गैस एजेन्सियां के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए और कोई भी झूठी रिपोर्ट नहीं मिलनी चाहिए अन्यथा कार्यवाही के लिए अगला नंबर आपका होगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप संवेदनशील, जवाबदेह एवं पारदर्शी तरीके से कार्य करना जरूरी है। सरकार का काम भगवान श्री राम का काम है हम सभी सरकार का चेहरा है सभी अधिकारियों से अपेक्षा है कि वे अपना कार्य पूर्ण मनोयोग के साथ ईमानदारी से करें। जिस विभाग को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है उसमें साफ छवि से कार्य कर शतप्रतिशत योगदान दे जनता के कार्यो को सर्वोपरी मानते हुए उसका उचित निस्तारण समयानुसार करे।

उन्होंने कहा कि सभी कार्मिकों को अपने कार्यस्थल पर मय गणवेश आईडी कार्ड के उपस्थित रहना अनिवार्य है ताकि आमजन के कार्य में बाधा न पहुंचे और उनका कार्य समय पर हो जाए। उन्होंने कहा कि जिले में आकस्मिक निरीक्षण में अक्सर पाया गया कि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी और अधिकारी समय पर ड्यूटी पर नहीं मिलते है,लेकिन तनख्वाह लेने जितना लोगों का लेटलतीफी छोड़कर नियमानुसार कामकाज भी कीजिए।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।