बाड़मेर कलेक्टर ने किया ग्रामीण अस्पताल और श्रीअन्नपूर्णा रसोई का औचक निरीक्षण

बाडमेर / राजस्थान- जिला कलेक्टर डॉ. निशान्त जैन ने शुक्रवार को भगवान महावीर पार्क में व कलेक्ट्रेट के सामने स्थापित श्रीअन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

जिला कलेक्टर डॉ. निशान्त जैन ने भगवान महावीर पार्क में व कलेक्ट्रेट के सामने संचालित श्रीअन्नपूर्णा रसोई में पहुंचे तथा निरीक्षण कर साफ-सफाई और भोजन सामग्री का निरीक्षण किया। उन्होंने श्रीअन्नपूर्णा रसोई में निर्मित भोजन को देखा तथा उसकी गुणवत्ता को परखा। इस दौरान उन्होंने श्रीअन्नपूर्णा रसोई में भोजन ग्रहण करते आमजन से भोजन के स्वाद का फीडबैक लिया।

जिला कलेक्टर ने श्रीअन्नपूर्णा रसोई के भोजन, वहां की व्यवस्थाओं व आमजन को दी जा रही सुविधाओं को लेकर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने वहां के कर्मचारियों से भविष्य में भी इसी प्रकार पूर्ण गुणवत्ता एवं आतिथ्य सत्कार भावना के साथ जनसेवा में समर्पित भाव से जुटे रहने का आह्वान किया। इस दौरान नगर परिषद बाड़मेर के आयुक्त विजय प्रतापसिंह भी साथ रहे।

इसी तरह शिवकर गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का शुक्रवार को सुबह जिला कलेक्टर डॉ. निशान्त जैन ने औचक निरीक्षण किया।इस दौरान जिला कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में मौसमी बीमारियों के संबंध में चिकित्सा व्यवस्थाओ का जायजा लिया और स्वास्थ्य केन्द्र में साफ सफाई को लेकर वार्डो का निरीक्षण किया तथा दवा स्टोर पर दवाईयो की उपलब्धता की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया।

इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि स्वास्थ्य केन्द्र में मरीजों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य केन्द्र में आने वाले हर मरीज को निःशुल्क दवाई एवं जांच कराने को कहा। उन्होंने चिकित्सालय का भृमण कर सामान्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।