बाजारों में रही रौनक,ईदगाह मैदान में होगी नमाज व स्नेह मिलन कार्यक्रम

राजस्थान/ बाड़मेर- माहे रमज़ान का अंतिम तीसवां रोजा बुधवार को पूर्ण हुआ। गुरुवार को सबसे बड़ी मीठी ईद यानी ईदुल फितर का पर्व बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। गेंहू रोड़ स्थित ईदगाह के मैदान में प्रातः 8.45 बजे जामा मस्जिद के पेश इमाम हाजी लाल मोहम्मद सिद्दीकी की इमामत में ईद की नमाज अदा की जाएगी।
मुस्लिम इंतजामिया कमेटी के सदर मोहम्मद मंजूर कुरेशी ने बताया कि ईद पर्व को लेकर मुस्लिम इंतजामिया कमेटी द्वारा सभी पूरी तैयारियां कर ली गई है।

युवा समाजसेवी अबरार मोहम्मद ने बताया कि बाद नमाज ईदुल फितर के मुस्लिम इंतजामिया कमेटी द्वारा ईदगाह मैदान में स्नेह मिलन व कौमी एकता कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें जिला प्रशासन के आला अधिकारियों सहित शहर भर के विभिन्न धर्मों के प्रबुद्धजन शिरकत करेंगे।

इस दौरान कमेटी के अध्यक्ष मोहम्मद मंजूर कुरेशी, पेश इमाम हाजी लाल मोहम्मद सिद्दीकी, हाजी अयूब तेली द्वारा माहे रमजान के अंतिम असरा मगफिरत पर जामा मस्जिद में एतकाफ पर बैठे हाजी मेहबूब तेली व रहीम बक्श तेली का गुलपोशी कर सम्मान करते हुए मुबारकबाद पेश की गई। वहीं इस दौरान मुल्क की खुशहाली, अमनो अमान, आपसी भाईचारे की दुआएं की गई।

तेज धूप व गर्मी के बावजूद ईद त्यौहार की खरीदारी के लिए मुस्लिम समुदाय के पुरुषों, महिलाओं व बच्चों की भीड़ दुकानों पर नजर आई। इस दौरान मुस्लिम भाई – बहिनों ने बाजार में तरह-तरह के खाने-पीने की चीजों की दुकानों पर खरीदारी की। वहीं कपड़े की दुकानों, रेडीमेड के साथ-साथ आभूषण, मिठाई व अन्य की दुकानों पर जमकर खरीदारी की।

इस अवसर पर शाह मोहम्मद सिपाही, थार मुस्लिम एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के उपाध्यक्ष रफीक मोहम्मद कोटवाल, मुख्तियार भाई नियारगर, इकबाल मोहम्मद सिपाही, असरफ अली तेली, रुस्तम शाह, शाह मोहम्मद कोटवाल, भूटा खान जुनेजा सहित कई मोमीन भाई मोजूद रहे।

– राजस्थान से राजूचारण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।