प्रचार का आभाव!अधिकारी समस्या सुनने को देखते रहे फरियादियों की राह

रुड़की/ पिरान कलियर- पिरान कलियर हज हाउस में आज बिना प्रचार प्रसार के ही आहूत किये गए तहसील दिवस के आयोजन में कुल 12 शिकायत आई।तहसील दिवस में करीब सभी विभागों के अधिकारी पहुंचे।लेकिन तहसील दिवस में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ,एएसडीएम,तहसीदार अन्य मुख्य अधिकारी नही पहुंचे।

कलियर स्थित हज हाउस में मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया था। तहसील दिवस में कुल 12 शिकायतें ही पहुंच पाई वही मुख्य अधिकारी भी तहसील दिवस में नही पहुंचे।। तहसील दिवस में विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। लेकिन प्रचार के अभाव में तहसील दिवस में कोई भी अपनी फरियाद लेकर नही पहुंचा।तहसील दिवस के दौरान शिकायत सुनने पहुंचे अधिकारी फरियादियों की राह ताकते नजर आए। सुबह दस बजे से दो बजे तक चले कार्यक्रम में कुल 12 समायाएँ ही पहुंची। इसका मुख्य कारण प्रचार प्रसार की कमी बताया गया। इस दौरान पहुंची समस्याओं में मुख्य रूप से दरगाह क्षेत्र में बने शोचालय निशुल्क किए जाने की मांग और पुल का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने की मांग रही। वहीं पुराने पुल के गड्ढ़े भरने की भी मांग की गयी । इसके साथ ही एक शिकायत बीडीओ रुड़की के लिए ,एआरटीओ के लिए ,बीडीओ नारसन ,राजश्व निरीक्षक रुड़की,अधिशासी अभियंता विधुत वितरण खण्ड ग्रामीण ,अधिशासी अभियंता निर्माण खण्ड रुड़की ,अधिशासी अभियंता जलसंस्थान रुड़की,के लिए एक एक शिकायत आई।दो शिकायत नगर निगम रुड़की के लिए आई । जबकि पुल और शौचालयों को छोड़कर पिरान कलियर से कोई शिकायत नही आई है क्योंकि कलियर नगर पंचायत क्षेत्र व ग्रामीण इलाके में इस तहसील दिवस का पता ही नही चल पाया ओर तहसील दिवस आनन फानन में सम्पन कर कोरम पूरा किया गया । सभी समस्याओं को नायब तहसीलदार प्रीतम सिंह ने सुना। उन्होंने आई समस्यायों को सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को जल्द ही उनका निस्तारण करने के लिए कहा। वहीँ हरिद्वार में मुख्यमंत्री का दौरा होने के कारण ज्वाइंट मजिस्ट्रेट और तहसीलदार भी तहसील दिवस में नही पहुंच पाए।नायब तहसीदार प्रीतम सिंह का कहना है कि मुख्य मंत्री के कार्यक्रम को लेकर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अन्य अधिकारी नही पहुंच पाए है। ग्रामीण क्षेत्रो में जनता दरबार लगाकर लोगो की समस्याओं को सुना जाएगा। इस अवसर पर बीडीओ परविंदर कौर, एसडीओ मंगलौर अमित सक्सेना, ईओ कलियर शाहिद अली, पूर्ति निरीक्षक संदीप नेगी , जेई अतुल रावत,आदि मौजूद रहे।

-तसलीम अहमद,हरिद्वार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।