परीजनों व सपा नेताओं ने ठेकेदार के हत्यारो को गिरफ्तार की मांग को लेकर एसपी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में मंगलवार को अंतिम संस्कार के लिए शव ले जाते समय परीजनो व सपा नेताओं ने हत्यारो की जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए एसपी आफिस के सामने शव को रखकर जाम लगा दिया। इस दौरान कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए अंतिम संस्कार में शामिल भीड़ धरने पर बैठ गई। एसपी सिटी द्वारा 48 घण्टो में घटना का खुलासा करते हुए हत्यारो की गिरफ्तार करने आश्वासन दिया गया तब जाकर परिजन माने और जाम खुल सका।

गौरतलब हो कि बीते सोमवार को पीडब्ल्यूडी ऑफिस में राजकीय ठेकेदार राकेश यादव की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जबकि घटना में उनके साथ मौजूद कुलदीप उर्फ सोनू गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी होगया था। परीजनो ने सोनू को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसका इलाज चल रहा है। वहीं, हाईप्रोफइल ममाल होने के कारण डीआईजी बरेली रेंज राजेश कुमार पांडेय ने भी शाहजहांपुर पहुंच कर घटनास्थल का मौका मुआयना कर लोगो से पूछताछ की थी।

पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई थी। मंगलवार को परिजन सदर बाजार थाना क्षेत्र के मोहल्ला कटिया टोला स्थित आवास से राकेश यादव के शव के अंतिम संस्कार के लिए अंत्येष्ठि स्थल जा रहे थे। शव यात्रा में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक राजेश यादव, एमएलसी अमित यादव, सपा नेता तनवीर खान , प्रदीप पांडे समेत विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के लोग मौजूद थे। शव यात्रा जैसे ही एसपी कार्यालय के सामने पहुंची की ठेकेदार की निर्मम हत्या से आक्रोशित समर्थकों ने शवयात्रा को रोक दिया। सपा नेता तनवीर खान, राजेश यादव समेत परिजनों ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी और धरने पर बैठ गये।

नारेबाजी व जाम से अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। मामले की गम्भीरता को देखते हुए फौरन ही पुलिस अधीक्षक (नगर) दिनेश त्रिपाठी वहां पहुंच गए और उन्होंने पूर्व विधायक राजेश यादव व एमएलसी अमित यादव से बात कर 48 घण्टो में हत्याकांड का खुलासा कर दोषियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद लोगों का गुस्सा शान्त हुआ और शव यात्रा को खन्नौत नदी स्थित मोक्षधाम पर ले जायागए। जहां राकेश यादव के शव का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।