धड़ल्ले से सड़कों पर दौड़ रहे रेत के ओवरलोड वाहन

बरेली/फतेहगंज पश्चिमी। क्षेत्र की सड़कों पर रेत के ओवरलोड वाहनों का संचालन धड़ल्ले से किया जा रहा है। रेत के स्टॉक से बेरोकटोक चलने वाले वाहनों से सड़कों की दिनो दिन हालत बदतर होती जा रही है। ओवरलोड वाहनों के कारण हर समय हादसे की आशंका बनी हुई है लेकिन कोई अधिकारी ओवरलोड भारी वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने को तैयार नही है। टोल बचाने के चक्कर मे ओवरलोड वाहन इधर से गुजरते है। इस बजह से फतेहगंज पश्चिमी शाही रोड टूट चुका है।इतने बड़े गड्ढे हो चके है कि कई टुकटुक टैम्पू पलट चुके है। आपको बता दे कि बुधवार को एक ओवरलोड ट्रक शाही कुरतरा के पास फंस गया। कई क्रेन मंगाने के बाद भी ट्रक नही निकला। कुछ लोगों ने पुलिस एवं खनन विभाग व आरटीओ को फोन कर सूचना दी लेकिन कोई अधिकारी कार्यवाही करने को तैयार नही हुआ। वही ट्रक चालक प्रदीप निवासी डंडिया मिलक रामपुर ने बताया कि मोटा रेता बाजपुर उत्तराखंड से लेकर आ रहे थे जो कि बरेली के एक विल्डिंग मटेरियल की दुकान पर ले जा रहे थे। 14 टायरा ट्रक मे अधिक लोड होने के कारण शाही से फतेहगंज पश्चिमी रोड पर आते समय गांव कुरतरा के ब्रह्मदेव स्थल के पास रोड़ पर हुए गड्ढे मे जा धंसा। जिससे रोड़ नीचे दब गई और ट्रक पलटने से बच गया। इस रोड पर इतने बड़े बड़े गड्ढे है। कई टुकटुक टैम्पू पलट चुके है।

टोल बचाते है ओवर लोड वाहन

यह रेत से भरे ओवर लोड ट्रक टोल बचाने के चक्कर मे धनेटा शाही होकर फतेहगंज पश्चिमी को गुजरते है लेकिन परिवहन विभाग द्वारा ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही। वही सड़कों की हालत भी दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। ये हादसों का बड़ा कारण बन रहे है। इससे सरकार को राजस्व की हानि पहुंचाई जा रही है। इसके बावजूद परिवहन विभाग या फिर प्रशासनिक अधिकारी इस ओर ध्यान नही दे रहे है।

हादसा हुआ तो जिम्मेदार कौन

पुलिस व परिवहन विभाग की ओर से परिवहन नियमों का पालन सुनिश्चित कराने हेतु तमाम अभियान चलाए जाते है। इसके तहत कार्यवाही भी की जाती है। रेत से भरे कई ओबरलोड ट्रक बिना नंबर प्लेट नजर आते है। इन पर प्रभावी कार्रवाई होती नजर नही आ रही है। वाहनों में रेत ऊपर तक भरी रहती है। ओवरलोडिंग के कारण हादसे का खतरा बना रहता है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि रेत के बिना नंबर प्लेट चल रहे ओवरलोड वाहनों से यदि कोई हादसा हुआ तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

एआरटीओ बरेली से बात की तो उन्होंने बताया कि वह आज बाहर है। आप बताओ कि कितने समय ओबरलोड वाहन गुजरते है। आप फोन से पुलिस को सूचना दे दो। कल हम आकर कार्यवाही कर देंगे लेकिन खुद पुलिस को फोन नही करेगे।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।
error: Content is protected !!